BLA का दावा, ग्वादर आत्मघाती हमले में 4 चीनी नागरिक और 9 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत
BLA ने दावा किया कि मजीद ब्रिगेड के दो फिदायीनों ने इस हमले को अंजाम दिया।


नई दिल्ली : पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के ग्वादर में रविवार को हथियारबंद विद्रोहियों ने चीनी इंजीनियरों के एक काफिले को निशाना बनाया है. इस हमले में 4 चीनी नागरिक और 9 पाकिस्तानी सैनिकों समेत 13 लोगों की मौत हो गई  है. हमले की जिम्मेदारी बलूचिस्तान लिब्रेशन आर्मी (BLA) ने ली है. उसका दावा है कि मजीद ब्रिगेड के दो फिदायीनों ने इस हमले को अंजाम दिया.

इस आत्मघाती हमला के बाद कराची में स्थित चीनी वाणिज्य दूतावास ने इस हमले के मद्देनजर चीनी नागरिकों के लिए सुरक्षा चेतावनी जारी की. उधर बीएलए की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि ‘ग्वादर में आज हुए आत्मघाती बम धमाके में मजीद ब्रिगेड के दो सदस्य दश्त निगोर के नवीद बलोच उर्फ असलम बलोच और गेश्कोर अवारन के मकबूल बलोच उर्फ कयाम ने चीनी इंजीनियरों के काफिले को निशाना बनाया. शुरुआती जानकारी के मुताबिक अभी मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है. 

स्थानीय अखबार ‘बलूचिस्तान पोस्ट’ की रिपोर्ट के मुताबिक रविवार सुबह पाकिस्तान के बंदरगाह शहर ग्वादर में धमाकों और गोलियों की आवाजें सुनाई दी, हमले के बाद आसपास की सभी सड़कों को ट्रैफिक के लिए बंद कर दिया गया. बलूचिस्तान पोस्ट ने एक मीडिया रिलीज का हवाला देते हुए बताया कि चीनी इंजीनियरों के काफिले पर हमला सुबह करीब 9.30 बजे हुआ और उसके लगभग दो घंटे बाद भी भीषण गोलीबारी जारी थी.

गौरतलब है कि पिछले साल मई में कराची विश्वविद्यालय में चीन के बनाए कन्फ्यूशियस संस्थान के कर्मचारियों को ले जा रही एक मिनी बस पर बुर्का पहने एक बलूच महिला आत्मघाती हमलावर ने हमला करके तीन चीनी नागरिकों सहित चार लोगों की हत्या कर दी थी. इस हमले की भी जिम्मेदारी बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (BLA) ने उस हमले की जिम्मेदारी ली थी.


अधिक विदेश की खबरें