घोसी उपचुनाव : सपा छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए दारा सिंह चौहान को बीजेपी ने बनाया प्रत्याशी
दारा सिंह चौहान


लखनऊ : बीजेपी ने सपा छोड़कर आये दारा सिंह चौहान को मऊ जिले के घोसी विधानसभा उपचुनाव के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीँ समाजवादी पार्टी ने इस सीट पर सुधाकर सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है. ऐसे में घोसी विधानसभा उपचुनाव इन दोनों के ही बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिलेगा. दरअसल दारा सिंह के सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद यह सीट रिक्त हुई थी. अब 5 सितम्बर को इस सीट पर मतदान होगा. वहीँ 8 सितंबर को नतीजे आएंगे.

फ़िलहाल इस सीट पर सपा और भाजपा के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा. क्योंकि बसपा और कांग्रेस ने अभी तक इस सीट पर अपना प्रत्याशी नहीं उतारा है. ऐसे में घोसी विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी प्रत्याशी दारा सिंह चौहान 16 अगस्त को नामांकन करेंगे. इस दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, ओपी राजभर, संजय निषाद और आशीष पटेल शामिल होंगे.

बता दें कि 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले दारा सिंह चौहान ने योगी कैबिनेट और पार्टी से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी ज्वाइन किया था और घोसी सीट से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था. जहाँ दारा सिंह ने चुनाव जीत हासिल की थी. चुनाव के ठीक एक साल बाद दारा सिंह चौहान ने सपा से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए थे. खैर ये बात अलग है कि पहले से ही तय था कि घोसी सीट से बीजेपी दारा सिंह को ही मैदान में उतारेगी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें