पाकिस्तान मना रहा था आजादी का जश्न, उधर गोलीबारी में 2 लोगों की हो गई मौत, 85 घायल
पाकिस्तान में हर साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गोलीबारी की जाती है.


इस्लामाबाद  : पाकिस्तान में 14 अगस्त को आजादी का जश्न मनाने के दौरान गोलीबारी की विभिन्न घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई जबकि 85 लोग घायल हो गए. घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. घायलों में कई की हालत गंभीर है. बताया जा रहा है की पाकिस्तान में हर साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गोलीबारी की जाती है.

प्रमुख समाचार पत्र डॉन के मुताबिक पाकिस्तान के 76वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर कराची में जश्न के दौरान की गई फायरिंग में दो लोगों की मौत हो गई. कराची के जमशेद क्वार्टर एसएचओ गुल बेग के मुताबिक 25 वर्षीय महिला परिवार के साथ मोटरसाइकिल पर जा रही थी कि पीपुल्स चौरंगी के पास अज्ञात दिशा से आई गोली की चपेट में आ गई. जिसे जेपीएमसी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया. एक अन्य घटना में कराची के लारी चौक के पास गोली लगने से एक व्यक्ति की मौत की खबर है.

एसएचओ के मुताबिक गोली लगने से घायल इस व्यक्ति को कराची के सीएचके अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस सर्जन डॉ. सुमैया सैयद के मुताबिक बंदूक की गोली लगने से घायल 32 लोगों को जेपीएमसी अस्पताल लाया गया. इनमें एक युवक की हालत बेहद गंभीर है, जिसके सिर में गोली लगी है. उन्होंने बताया कि घायलों की उम्र 12 से 55 वर्ष तक है. इनमें से पांच किशोर और 8 महिलाएं हैं. 

पाकिस्तान के 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कराची के लियाकताबाद, लियारी, गार्डन, महमूदाबाद, लांघी, कोरंगी, न्यू कराची जैसे इलाकों में हवाई फायरिंग की गई. जिसकी वजह से कई लोग घायल हुए. पाकिस्तान में स्वतंत्रता दिवस पर अक्सर आतिशबाजी के बीच हवाई फायरिंग की घटनाएं होती हैं. पिछले साल भी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हवाई फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और 57 लोग घायल हुए थे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें