सचिन पायलट बने कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य, तीन साल बाद मिला कोई पद
सचिन पायलट


जयपुर : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडबल्यूसी) में राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट समेत सात नेताओं को जगह दी गई है. पायलट को जुलाई 2020 के बाद कांग्रेस में अब कोई पद दिया गया है. राजस्थान से एकमात्र मंत्री महेंद्रजीत मालवीय को सीडबल्यूसी में सदस्य बनाया गया है.


राजस्थान से सीडबल्यूसी सदस्य बनने वाले नेताओं में पायलट और मालवीय के साथ पूर्व सांसद भंवर जितेंद्र सिंह, अभिषेक मनु सिंघवी शामिल हैं. हरीश चौधरी को पंजाब प्रभारी के तौर पर शामिल किया है. मोहन प्रकाश को स्थायी आमंत्रित सदस्य बनाया गया है. उदयपुर के पवन खेड़ा को विशेष आमंत्रित सदस्य के तौर पर जगह दी गई है. खेड़ा कांग्रेस के प्रवक्ता हैं. राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा भी सीडब्ल्यूसी में है. 

हालांकि इस बार सीडब्ल्यूसी के सदस्य रहे रघुवीर मीणा को इस बार जगह नहीं मिली है. उनकी जगह आदिवासी क्षेत्र से जल संसाधन मंत्री महेंद्रजीत मालवीय को सीडब्ल्यूसी में लिया गया है. मालवीय को आदिवासी बेल्ट में जनाधार वाला नेता माना जाता है. वहीं  सचिन पायलट को तीन साल से ज्यादा समय बाद संगठन में पद दिया गया है. जुलाई 2020 में बगावत के बाद पायलट को डिप्टी सीएम और प्रदेशाध्यक्ष से हटा दिया था.

पायलट को जिम्मेदारी मिलने के बाद अब उन्हें लेकर चल रहे कयासों पर विराम लग गया है. पहले उन्हें प्रदेशाध्यक्ष बनाने और राष्ट्रीय महासचिव बनाने की चर्चा थीं. पायलट को कांग्रेस की सुप्रीम बॉडी में लेकर हाईकमान ने उन्हें अहमियत देने का भी मैसेज दे दिया है. विधानसभा चुनावों से ठीक पहले पायलट को जिम्मेदारी दी गई है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रइसी की मौत पर भारत ने गहरा शोक किया व्यक्त

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रइसी की मौत पर भारत ने गहरा शोक किया व्यक्त..

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रइसी विदेश मंत्री होसैन आमिर-अब्दोलाहियान व कुछ दूसरे अधिकारियों की एक हेलीकाप्टर हादसे ... ...