पाकिस्तान : फ्यूल टैंकर और यात्री बस की भीषण टक्कर,  महिला और बच्चे समेत 18 लोग जिंन्दा जले
दोनों गाड़ियों में आग लगने के चलते अन्य लोगों को उतरने को मौका नहीं मिला.


इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में भीषण सड़क हादसे में 18 यात्रियों की जलकर मौत हो गई, जबकि हादसे में 16 लोग घायल हो गए. मृतकों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. बताया जा रहा है कि फ्यूल टैंक लेकर जा रही पिकअप वैन के यात्री बस से टकरा जाने के बाद  भीषण आग लग गई. जिससे बस में सवार यात्रियों की मौत हो गई. बता दें कि बस कराची से इस्लामाबाद जा रही थी. बस में करीब 40 लोग सवार थे. रविवार सुबह साढ़े चार बजे लाहौर से करीब 140 किलोमीटर दूर फैसलाबाद मोटरवे के पिंडी भट्टियन खंड पर बस की वैन से टक्कर हो गई.

सड़क हादसे में 18 यात्रियों की मौत
मोटरवे के महानिरीक्षक (आईजी) सुल्तान ख्वाजा ने कहा कि मोटरवे के पिंडी भाटियान खंड पर बस ने एक वैन को टक्कर मार दी, जो फ्यूल टैंक ले जा रही थी. बस ने उसे पीछे से टक्कर मारी. इससे दोनों वाहनों में भीषण आग लग गई. इस हादसे में 18 यात्रियों की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि हादसे में झुलसे हुए अन्य 16 लोगों को नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया. वहीं  मृतकों की संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है.

दोनों चालकों की मौत
आईजी ने कहा कि आग लगने के दौरान जो यात्री बस से कूदने में सफल रहे. वे बच गए. उन्होंने बताया कि दोनों गाड़ियों में आग लगने के चलते अन्य लोगों को उतरने को मौका नहीं मिला. हादसे में बस के दोनों चालकों की मौत हो गई. 

सीएम ने जताया दुख
उन्होंने कहा कि जान गंवाने वालों की पहचान डीएनए परीक्षण के जरिए की जाएगी, जिसके बाद शव उनके परिवारों को सौंप दिए जाएंगे. पाकिस्तान के पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी ने हादसे में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया और संबंधित अधिकारियों को घायलों में सर्वोत्तम इलाज मुहैया करने का निर्देश दिए.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें