लद्दाख दौरे के अंतिम दिन बोले राहुल गांधी, कहा- चीन के बारे में पूरा सच नहीं बता रही  केंद्र सरकार
राहुल गांधी


लद्दाख : लद्दाख दौरे के अंतिम दिन गुरुवार को कारगिल में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि चीन के बारे में केंद्र सरकार पूरा सच नहीं बता रही है। उन्होंने कहा कि सीमा पर जब भी युद्ध हुआ, तो लद्दाख के लोगों ने पूरी बहादुरी के साथ इसका सामना किया है। एक बार नहीं, अनेक बार लद्दाख ने अपनी बहादुरी का परिचय दिया है। इसके लिए वे दिल से लद्दाख वासियों का धन्यवाद करते हैं। ये सबसे सुंदर जगहों में से एक है।

लद्दाख में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैं अपने इस दौरे में लद्दाख के कोने-कोने में गया और इस दौरान लोगों से बात की। प्रधानमंत्री मोदी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि वो अपने मन की बात करते हैं। मैंने सोचा कि मैं लद्दाखवासियों के ‘मन की बात’ सुनूं। उन्होंने कहा कि मैंने लद्दाख के लोगों की समस्याओं और उनके असल मुद्दों को समझने की कोशिश की।

उन्होंने कहा कि लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश तो बनाया गया, लेकिन किए गए अधिकार के वादे पूरे नहीं किये गए। उन्होंने कहा कि लद्दाख बेरोजगारी का एपीसेंटर है, यहां फोन नेटवर्क की दिक्कत है। लद्दाख में हवाई अड्डा तो बनाया गया है, लेकिन हवाई जहाज यहां पर नहीं आते हैं। उन्होंने कहा कि इन मुद्दों में कांग्रेस पार्टी उनके साथ खड़ी है।

राहुल गांधी शुक्रवार को लद्दाख दौरा पूरा कर कश्मीर घाटी के लिए रवाना हो गए। आज राहुल गांधी बाइक से सोनमर्ग पहुंचेंगे। यहां से आगे अन्य वाहन से राहुल गांधी दो दिवसीय निजी यात्रा के लिए श्रीनगर के लिए रवाना होंगे। श्रीनगर में शनिवार को उनकी मां सोनिया गांधी भी उनसे मिलने पहुंचेंगी।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें