पाकिस्तानी गेंदबाजों ने एशिया कप में रचा इतिहास
फाइल फोटो


एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला कैंडी में खेला जा रहा। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.5 ओवर में 266 रन बनाकर सिमट गई। भारत की तरफ से हार्दिक और ईशान ने अर्धशतक जड़े। वहीं, पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने मैच में नया इतिहास बना डाला।

एशिया कप के इतिहास में पहली बार हुआ की एक मैच में सारे 10 विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए हों। पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने 10 विकेट लेकर नया इतिहास रच दिया। शाहीन शाह अफरीदी ने 4 विकेट लिए। वहीं, हारिस रऊफ ने तीन और नसीम शाह के नाम भी तीन विकेट रहे।

रोहित शर्मा ने टॉस जीककर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। रोहित का यह फैसला उस वक्त गलत साबित हो गया। जब शाहीन शाह अफरीदी ने रोहित को क्लीन बोल्ड कर भारत को पहला झटका दिया। वहीं, विराट कोहली को प्लेडऑन कर भारत को दूसरा झटका दिया।

नहीं चला भारतीय टॉप ऑर्डर का बल्ला

इसके बाद रऊफ ने चोट के बाद वापसी कर रहे श्रेयस अय्यर को आउट कर भारत की कमर तोड़ दी। शुभमन गिल भी हारिस रऊफ का शिकार बने। इसके बाद हार्दिक और ईशान ने 138 रन की साझेदारी की। इसके बाद एक बार फिर पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों ने वापसी और भारत को एक के बाद एक झटके दिए।

भारत ने पाकिस्तान को जीत के लिए 267 रन का लक्ष्य दिया है। भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या ने 87 रन और ईशान किशन ने 82 रन की पारी खेली। अंत में जसप्रीत बुमराह ने 16 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 250 के पार पहुंचा दिया।





अधिक खेल की खबरें