NIA की यूपी के 5 जिलों के 8 जगहों पर एकसाथ छापेमारी, BHU की छात्रा के आवास पर भी कार्रवाई 
File Photo


नई दिल्ली : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने टेरर फंडिंग मामले में यूपी के 5 जिलों के 8 ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की है. जानकारी की मुताबिक NIA ने उत्तर प्रदेश के प्रयागराज, वाराणसी, चंदौली, आजमगढ़ और देवरिया जिलों में छापेमारी की है और 8 स्थानों पर तलाशी शुरू कर दी है.


सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में नक्सल गतिविधियों में शामिल होने के मामले में आगे की तफ्तीश के लिए एनआईए की टीम यहां पहुंची है. बताया जा रहा है कि NIA की एक टीम चंदौली में भी बड़ी कार्रवाई की है. खबर है कि NIA ने भगत सिंह छात्र मोर्चा की सदस्य और बीएचयु कि छात्रा आकांक्षा आज़ाद से भी पूछताछ  कर रही है.

बता दें कि मंगलवार सुबह NIA की टीम सुबह-सुबह महामना स्थित छात्रा के आवास पर पहुंची और जांच में जुट गई. देवरिया के उमा नगर कस्बे में एनआईए ने छापेमारी की है. जांच टीम ने जनवादी क्रांति दल के राष्ट्रीय महासचिव हैं डॉ.रामनाथ चौहान के घर दबिश दी. डॉ. चौहान घोषी उपचुनाव में सपा का प्रचार कर रहे थे. टीम सुबह 5 बजे उनके घर पहुंची, लेकिन उस वक्त वे घर पर मौजूद नहीं थे.

जांच एजेंसी की बड़ी कार्रवाई
केन्द्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने मंगलवार सुबह बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए उत्तर प्रदेश के कई लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया गया . दरअसल ये मामला नक्सल गतिविधियों (revival of NRB of CPI (Maoist) case ) से संबंधित मामलों से जुड़ा हुआ है . लिहाजा इस मामले में (Registered by Lucknow branch in Jan 2023 ) जांच एजेंसी के तफ्तीशकर्ताओं के द्वारा 8 लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया गया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस यहां मर रही है तो पाकिस्तान के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस यहां मर रही है तो पाकिस्तान के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने ..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के आणंद में विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान ... ...