G20 Summit  : ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने जी-20 शिखर सम्मेलन को बताया सफल, PM मोदी के साथ ली सेल्फी
ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज PM मोदी के साथ सेल्फी लेते हुए


नई दिल्ली : जी-20 शिखर सम्मेलन में भारत आए ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज  ने इसे सफल करार दिया है.दरअसल, G 20 Summit की अध्य्क्षता इस बार भारत कर रहा है. नई दिल्ली में शिखर वार्ता के बाद दोनों नेताओं के बीच अच्छी द्विपक्षीय चर्चा हुई. इसका जिक्र उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर पीएम मोदी के साथ सेल्फी भी ली.

न्यूज एजेंसी के अनुसार X पर एक पोस्ट में ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच व्यापक आर्थिक सहयोग समझौते को संपन्न करने के बारे में पीएम मोदी के साथ चर्चा करने की जानकारी दी. अल्बनीज ने X पर लिखा ‘आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आयोजित एक सफल जी-20 बैठक के बाद ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच व्यापक आर्थिक सहयोग समझौते के समापन के बारे में एक अच्छी द्विपक्षीय चर्चा हुई.’

बता दें कि एंथनी अल्बनीज शुक्रवार को जी20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए नई दिल्ली पहुंचे थे. इससे पहले मई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों की यात्रा पर थे, तब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया का भी दौरा किया था. ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने कहा कि पीएम मोदी के ऑस्ट्रेलिया दौरे से दोनों देशों के रिश्ते मजबूत हुए हैं.

एंथनी अल्बनीज ने कहा ‘यह एक ऐसा रिश्ता है जिसमें हमें निवेश करने की जरूरत है. भारत के साथ हमारी मजबूत साझेदारी ऑस्ट्रेलिया को व्यापार, निवेश और कारोबार तथा क्षेत्रीय सुरक्षा और स्थिरता में लाभ पहुंचाएगी.’ ऑस्ट्रेलिया द्वारा भारत को दिए जाने वाले महत्व को रेखांकित करते हुए अल्बनीज ने कहा कि वह पीएम मोदी से छह बार मिले.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें