'घमंडिया गठबंधन' सनातन धर्म को खत्म करना चाहता है : पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


नई द‍िल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मध्य प्रदेश के एक दिवसीय दौरे पर हैं. यहां  उन्होंने सागर जिले के बीना गांव में 50,700 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण किया. इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी  ने कहा क‍ि आजादी के इस अमृतकाल में हर देशवासी ने भारत को विकसित बनाने का संकल्प लिया है. इस संकल्प की सिद्धि के लिए ये जरूरी है कि भारत आत्मनिर्भर हो, हमें विदेशों से कम से कम चीजें मांगनी पड़ें.

पीएम मोदी ने कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर जमकर निशाना साधा और सनातन धर्म को लेकर की जा रही विवादित टिप्पणियों पर विपक्ष को आड़े हाथों भी ल‍िया. उन्होंने कहा क‍ि सनातन धर्म पर इन दिनों देश में खूब बयानबाजी की जा रही है. उन्होंने कहा कि विपक्ष सनातन को खंड-खंड करना चाहता है. पीएम मोदी ने इन विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा क‍ि कुछ ऐसे दल भी हैं, जो देश और समाज को विभाजित करने में जुटे हैं. इस तरह के कुछ दलों ने मिलकर एक I.N.D.I alliance बनाया है, जिसे कुछ लोग घमंडिया गठबंधन भी कहते हैं.

पीएम मोदी ने जनसभा में इस दल पर चुटकी लेते हुए यह भी कहा क‍ि इनका नेता तय नहीं है, नेतृत्व पर भ्रम है. लेकिन इन्होंने अपनी मुंबई मीटिंग में ये घमंडिया गठबंधन कैसे काम करेगा इसकी नीति और रणनीति बना दी है. इन्होंने अपना एक छुपा हुआ एजेंडा (Hidden Agenda) भी तय कर लिया है. इस घमंडिया गठबंधन की नीति और रणनीति भारत की संस्कृति पर हमला करने की है. इस I.N.D.I Alliance का निर्णय है कि भारतीयों की आस्था पर हमला करो. इस घमंडिया गठबंधन की नीयत है कि भारत को जिन विचारों और संस्कारों ने हजारों वर्ष से जोड़ा है, उसे तबाह कर दो.

प्रधानमंत्री मोदी ने इन दलों पर हमला बोलते हुए यह भी कहा क‍ि ये घमंडिया गठबंधन वाले सनातन संस्कारों और परंपरा को समाप्त करने का संकल्प लेकर आए हैं. जिस सनातन को गांधी जी ने जीवनपर्यंत माना, जिस सनातन ने उन्हें अस्पृश्यता के खिलाफ आंदोलन चलाने के लिए प्रेरित किया. ये घमंडिया गठबंधन के लोग उस सनातन परंपरा को समाप्त करना चाहते हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें