अमेरिका : 10 मिनट में गोता लगाते हुए 28 हजार फुट नीचे आया विमान, यात्रियों की अटकी जान
सांकेतिक तस्वीर


वाशिंगटन :  अमेरिका में एक विमान पर सवार 270 यात्री व चालक दल के 40 सदस्य उस समय दहशत में आ गए, जब विमान हवा में 28 हजार फुट गोता लगा कर नीचे आ गया। अचानक हुए इस हादसे के बाद विमान अपने रास्ते से पलटा और वापस वहीं पहुंच गया, जहां से यात्री उस विमान पर सवार हुए थे।

अमेरिका की प्रमुख विमानन सेवा यूनाइटेड एयरलाइंस के बोइंग 777 विमान ने रात 8.37 बजे नेवार्क के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से टोम जाने के लिए उड़ान भरी। विमान पर चालक दल के 40 सदस्यों के साथ 270 यात्री मौजूद थे। उड़ान भरने के बाद विमान जब आकाश में पहुंचा तो अचानक विमान नीचे की ओर आने लगा। हालात ये हो गए कि महज दस मिनट के भीतर विमान गोता लगाकर 28 हजार फुट नीचे आ गया। अचानक हुए इस हादसे से यात्री दहशत में आ गए।

अचानक नीचे आया विमान अपने रास्ते से पलटा और यात्रियों को वापस नेवार्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ले गया। महज तीन घंटे 50 मिनट बाद यानी रात 12.27 बजे जब विमान वापस नेवार्क हवाई अड्डे पहुंचा, तो यात्रियों ने पाया कि वे तो जहां से चले थे, वहीं पहुंच गए हैं।

फेडरेशन एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने भी दबाव के मुद्दे को स्वीकार कर कहा कि केबिन में प्रेशर की कमी आने के कारण पायलट को विमान का रास्ता बदलना पड़ा। उन्होंने बताया कि जब स्विच अप हुआ तो विमान 10 मिनट में 28,000 नीचे आ गया। एयरलाइन ने बताया कि विमान के सभी यात्रियों को दूसरे विमान में बिठा कर गंतव्य तक पहुंचाया गया।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें