धार में प्रियंका ने साधा बीजेपी सरकार पर निशाना, पूछा-मध्य प्रदेश में ED क्यों नहीं मारती छापा ?
प्रियंका गांधी


धार : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी अपने एकदिवसीय दौरे पर मध्य प्रदेश दौरे पर हैं. यहां उन्होंने उन सभी लोगों का धन्यवाद किया जो सोयाबीन की कटाई के मौसम में अपना कीमती समय निकालकर उन्हें सुनने आए हैं. जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश महापुरुषों की धरती है. प्रियंका ने इस दौरान अपनी दादी इंदिरा गांधी का जिक्र किया और कहा कि वह हमें आपके समाज की, आदिवासी समाज की कहानियां सुनाती थी. मेरी दादी इंदिरा गांधी के दिल में आपकी संस्कृति के प्रति श्रद्धा थी. इसके बाद उन्होंने मौजूदा बीजेपी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि पिछले 18 साल में 17 हजार युवाओं ने आत्महत्या की है. बीजेपी सरपंचों के अधिकारों में कटौती ला रही है.

प्रियंका ने आगे कहा कि यह सरकार आपको कमजोर कर रही है. एमपी में 250 से ज्यादा घोटाले हुए हैं. पिछले 18 सालों में प्रदेश में सिर्फ घोटाला और भ्रष्टाचार है. व्यापमं के घोटाले में 50 से ज्यादा लोगों की मौत हुई. क्या किसी ने इसकी जांच कराई. इसके साथ ही, प्रियंका गांधी ने ईडी पर भी सवाल उठाए. उन्होंने सवाल किया कि ईडी का छापा मध्य प्रदेश में क्यों नहीं पड़ता. देश का नौजवान आंधी है. उन्होंने कहा कि आपके साथ जो हो रहा है गलत हो रहा है. आप रोज-रोज संघर्ष करके जिंदगी जी रहे हैं. हमने ऐसे नौजवान भी देखे हैं जिन्हें 10 साल गुजर गए लेकिन घोटाले के वजह से नौकरी नहीं मिली. प्रियंका गांधी ने सवाल उठाया कि सरकार के पास पेंशन देने के लिए पैसे नहीं है और अडानी के हजारों करोड़ रुपए माफ करने के लिए पैसे हैं.

सरकार पर उठाए सवाल
प्रियंका ने कहा कि कुछ लोगों ने नेताओं को भगवान बना दिया है. मध्य प्रदेश में महंगाई चरम पर है. राशन मुफ्त में देना कोई एहसान नहीं है. सरकार चुनाव के पहले किसानों का मुआवजा देगी, चुनाव के बाद नहीं देगी. इंदौर संभाग में पिछले 18 सालों में न कोई यूनिवर्सिटी बनी है, न कोई नया अस्पताल बनाया. महिलाओं के वोट के बिना कोई भी राजनीति दल सत्ता में नहीं आ सकता. राजनीतिक खिलवाड़ हो रहा है आप लोगों के साथ.

कांग्रेस सरकार बनी तो इन चीजों का मिलेगा लाभ 
प्रियंका ने कहा कि अगर मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनती है तो वहां के रहवासियों को 100 रुपये यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी. गैस सिलेंडर 500 रुपये में देंगे. महिलाओं को 1500 रुपये हर महीने देंगे. 5 हॉर्स पावर बिजली किसानों को मुफ्त मिलेगी. पुरानी पेंशन लागू होगी. उन्होंने कहा, ये देश आपका है, प्रदेश आपका है. जिम्मेदारी भी आपकी है. संविधान ने आपको शक्ति दी है. आपके भविष्य के लिए वोट दीजिए. ये बहुत कीमती है. इसलिए कांग्रेस को वोट दीजिए.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें