कनार्टक में इनकम टैक्स की रेड, 94 करोड़ कैश, आठ करोड़ के हीरे, 30 लग्जरी घड़ियां समेत 1 अरब से ज्यादा की संपत्ति जब्त
मौके से बरामद कैश


नई दिल्ली : आयकर विभाग ने कर्नाटक एवं अन्य राज्यों में सरकारी ठेकेदारों और ‘रियल स्टेट’ करोबारियों के खिलाफ बड़ी छापेमारी की है। छापेमारी के दौरान आयकर विभाग ने मौके से  94 करोड़ रुपये की नकदी, आठ करोड़ रुपये मूल्य के सोने और हीरे की ज्वैलरी तथा 30 विदेशी एवं मंहगीं घडियां जब्त की हैं। बताया जा रहा है आयकर विभाग ने 12 अक्टूबर को तलाशी शुरू की गई थी।


वित्त मंत्रालय ने सोमवार को एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी। आयकर विभाग के अनुसार ये छापेमारी 12 अक्टूबर को बेंगलुरु, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के कुछ शहरों तथा राजधानी दिल्ली सहित 55 ठिकानों पर की गई। मंत्रालय ने केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) के हवाले से बताया कि इस छापेमारी में आयकर विभाग ने करीब 94 करोड़ रुपये की बेनामी नकदी तथा आठ करोड़ रुपये मूल्य के सोने और हीरे के आभूषण जब्त किए हैं।

सीबीडीटी के मुताबिक आयकर विभाग ने छापेमारी के दौरान एक निजी कंपनी में कार्यरत व्यक्ति के परिसर से विदेश निर्मित 30 मंहगीं घड़ियां भी बरामद की हैं। हालांकि उसका घड़ियों के कारोबार से कोई ताल्लुक नहीं है।

कुल 102 करोड़ से अधिक की जब्ती
केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सबीडीटी) ने एक बयान में कहा, 'तलाशी के परिणामस्वरूप लगभग 94 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी और 8 करोड़ रुपये से अधिक के सोने और हीरे के आभूषण, कुल मिलाकर 102 करोड़ रुपये से अधिक की जब्ती हुई है।' आरोपियों की पहचान उजागर किए बिना सीबीडीटी ने बताया, "इसके अलावा, एक निजी वेतनभोगी कर्मचारी के परिसर से लगभग 30 लक्जरी विदेशी कलाई घड़ियों का कलेक्शन बरामद किया गया।'


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें