इजराइल पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन और ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक, नेतन्याहू के साथ बैठक जारी
इजरायल पीएम बेंजामिन नेतन्याहू और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन


तेल अवीव : ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक गुरुवार को इजरायल पहुंचे हैं। ऋषि सुनक इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के साथ बैठक कर रहे हैं। जिसके बाद वे राष्ट्रपति इसहाक हेर्जोग से मुलाकात करेंगे। इससे पहले तेल अवीव पहुंच कर ब्रिटेन के पीएम ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में ब्रिटेन, इजराइल के साथ खड़ा है। एक दिन पहले ही बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन इजराइल दौरा पूरा कर वापस लौटे हैं। 

ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक बुधवार को बेन गुरियन हवाई अड्डे पर उतरे। यहां उन्होंने कहा कि ब्रिटेन भयावह आतंकवाद का सामना कर रहे इजराइल के साथ खड़ा है। सुनक के कार्यालय की तरफ से कहा गया है कि क्षेत्र में जारी तनाव को बढ़ने से रोकने के लिए पीएम सुनक इजराइल के आसपास के कुछ दूसरे देशों की भी यात्रा कर सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन बुधवार को इजराइल पहुंचे थे। उन्होंने भी पीएम नेतन्याहू से मुलाकात के बाद हमास के हमले की कड़ी निदा करते हुए कहा कि हमास क्रूर आतंकी संगठन है, जिस तरह हमास ने इजराइल पर हमला किया वो मानवता के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि हमास, फिलिस्तीन का प्रतिनिधित्व नहीं करता।

इजराइल-हमास युद्ध का आज 13वां दिन है और अबतक करीब 4900 लोगों की मौत हो चुकी है। इजराइल पर हमास आतंकियों के हमले के साथ शुरू हुआ यह सिलसिला गाजा के अस्पताल में किए गए हमले में 500 लोगों की मौत तक पहुंच गया है।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें