ईडी का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव को समन, पूछताछ के लिए मुख्यालय बुलाया
वैभव गहलोत


जयपुर :  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम 1999 का ज़िक्र करते हुए दस्तावेज़ों के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र, राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत को पूछताछ के लिए मुख्यालय पेश होने को लेकर समन जारी किया है। इस समन नोटिस में वैभव गहलोत को विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम 1999 का ज़िक्र करते हुए दस्तावेज़ों के साथ पेश होने की बात कही गई है।


इधर बेटे वैभव गहलोत को मिले ईडी के समन नोटिस को खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने सोशल मीडिया हैंडल्स के ज़रिये सार्वजनिक रूप से जारी किया। इसके साथ ही उन्होंने दो तस्वीरें और साझा कीं, जिसमें से एक प्रियंका गांधी के साथ झुंझुनू कार्यक्रम की है और एक तस्वीर डोटासरा के ठिकानों पर ईडी की दबिश कार्रवाई की है।

अपनी पोस्ट में सीएम गहलोत ने लिखा, दिनांक 25 नम्बर 2023 राजस्थान की महिलाओं के लिए कांग्रेस की गारंटियां लांच की और अगले दिन 26 नवम्बर 2023 को राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा के यहाँ ईडी की छापेमारी और साथ मेरे बेटे वैभव गहलोत को ईडी में हाज़िर होने का समन। अब आप समझ सकते हैं, जो वह कहते आ रहे थे कि राजस्थान के अंदर ईडी की छापेमारी रोज़ इसलिए होती है क्योंकि भाजपा यह नहीं चाहती कि राजस्थान में महिलाओं को, किसानों को, गरीबों को कांग्रेस द्वारा दी जा रही गारंटियों का लाभ मिल सके।

बाद में पत्रकारों को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा कि टैक्सी बिजनस मामले में वैभव को समन भेजा है। कल बुधवार को ईडी ने समन भेजा और आज पेश होने का कहा, ये कहां का न्याय है। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि वैभव गहलोत का तो कोई काम नहीं है, कंपनी इस बारे में जवाब देगी।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें