पाकिस्तान की मियांवाली एयरबेस पर आतंकी हमला, 3 लड़ाकू विमानों को जलाया, 3 आतंकी मारे गए
फायरिंग का एक वीडियो भी सामने आया है. वीडियो देखा जा सकता है कि एयरबेस के अंदर आग की भारी लपटें नजर आ रही हैं.


नई दिल्ली : पाकिस्तान में एक बार फिर बड़ा आतंकी हमला हुआ है. आत्मघाती हमलावरों मियांवाली एयरबेस को निशाना बताया है. जानकारी के मुताबिक हथियारों से लैस 6 आतंकी पंजाब के मियांवाली स्थित पाकिस्तान वायु सेना के अड्डे में घुस गए हैं. जिसके बाद दोनों ओर से ताबड़तोड़ फायरिंग जारी है. फायरिंग का एक वीडियो भी सामने आया है. वीडियो देखा जा सकता है कि एयरबेस के अंदर आग की भारी लपटें नजर आ रही हैं. खबर है कि इस आतंकी हमले में एक हमलावर मारा गया है. तहरीक-ए-जिहाद नाम के संगठन ने हमले की जिम्मेदारी ली है.

पाकिस्तानी सेना का बयान
पाकिस्तानी सेना ने हमले को लेकर बयान जारी कहा  '4 नवंबर, 2023 को तड़के पाकिस्तान वायु सेना के मियांवाली ट्रेनिंग एयर बेस पर असफल आतंकवादी हमले को कोशिश की गई. सैनिकों द्वारा तत्काल की गई जवाबी कार्रवाई की बदौलत हमले को नाकाम कर दिया गया जिससे जानमाल का नुकसान नहीं हुआ. सुरक्षाकर्मियों ने असाधारण साहस का परिचय देते हुए 3 आतंकवादियों को बेस में घुसने से पहले ही मार गिराया गया, जबकि बचे हुए 3 आतंकवादियों को सैनिकों द्वारा घेर लिया गया है.' वहीं हमलावरों द्वारा ज़मीन पर खड़े तीन लड़ाकू विमानों को को आग के हवाले किया गया है.

टीजेपी ने ली जिम्मेदारी
तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान (टीजेपी) के प्रवक्ता मुल्ला मुहम्मद कासिम ने मियांवाली के एयरबेस पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली है और दावा किया है कई आत्मघाती हमलावर भी इसमें शामिल हैं. स्थानीय निवासियों ने हमले की पुष्टि करते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो फुटेज पोस्ट किए हैं. आतंकवादी समूह ने यह भी दावा किया है कि उसने बेस पर मौजूद एक टैंक को भी नष्ट कर दिया है.

इससे पहले शुक्रवार को दर में सुरक्षा बलों को ले जा रहे दो वाहनों पर भी आतंकवादी हमला हुआ था जिसमें कम से कम 14 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए थे. इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने एक बयान में कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण घटना तब हुई जब सुरक्षा काफिला ग्वादर जिले के पसनी से ओरमारा की ओर जा रहा था.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें