सीएम योगी बने सोशल मीडिया साइट्स एक्स पर दूसरे सबसे चर्चित राजनेता
ट्वीट बाइंडर की ओर से जारी ताजा रैंकिंग के अनुसार अक्टूबर 2023 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जिस राजनेता के अकाउंट की सर्वाधिक चर्चा हुई है, वह कोई और नहीं बल्कि मुख्यमंत्री योगी हैं।


लखनऊ : सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सर्वाधिक चर्चित राजनेताओं में शुमार हैं। हैशटैग ट्रैकिंग टूल ‘ट्वीट बाइंडर’ ने इसकी पुष्टि की है। ट्वीट बाइंडर की ओर से जारी ताजा रैंकिंग के अनुसार अक्टूबर 2023 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जिस राजनेता के अकाउंट की सर्वाधिक चर्चा हुई है, वह कोई और नहीं बल्कि मुख्यमंत्री योगी हैं।


ट्वीट बाइंडर की इस रैंकिंग को भारत में एक्स यूजर्स द्वारा 1 से 31 अक्टूबर तक पोस्ट की संख्या के आधार पर तैयार की है। उल्लेखनीय है कि ट्वीट बाइंडर एक हैशटैग एनालिटिक्स और फॉलोअर ट्रैकिंग टूल है। यह ट्विटर हैशटैग एनालिटिक्स और ट्विटर मॉनिटरिंग के लिए डिजाइन किया गया है।

राहुल गांधी से भी आगे मुख्यमंत्री योगी
ट्वीट बाइंडर की रैंकिंग के अनुसार अक्टूबर में एक्स पर प्रधानमंत्री मोदी के अकाउंट पर सर्वाधिक चर्चा की गई है। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी दूसरे राजनेता हैं, जिन पर चर्चा हुई है। यह सोशल मीडिया पर योगी की बढ़ती लोकप्रियता का जीवंत उदाहरण है। लोकप्रियता के मामले में योगी कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से कहीं आगे हैं।

ओवरआल सूची की बात करें तो प्रधानमंत्री मोदी, भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली और साउथ के एक्टर विजय ही मुख्यमंत्री योगी से आगे हैं। यहां तक कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा, बॉलीवुड एक्टर सलमान खान, राहुल गांधी, शाहरुख खान और अक्षय कुमार जैसे सेलेब्रिटी भी मुख्यमंत्री योगी से बहुत पीछे नजर आते हैं।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें