पाकिस्तान : खैबर पख्तूनख्वा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में कर्नल समेत चार सैनिकों की मौत
File Photo


पेशावर : पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में पाकिस्तानी सेना के कर्नल रैंक के अधिकारी और तीन सैनिक मारे गए। सेना ने सोमवार को कहा कि एक खुफिया बेस ऑपरेशन के दौरान कर्नल मुहम्मद हसन हैदर और तीन सैनिक मारे गए। आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़ में भारी गोलीबारी हुई। ऑपरेशन के दौरान लेफ्टिनेंट कर्नल हैदर के नेतृत्व में पाकिस्तानी सेना के जवानों ने आतंकवादियों के ठिकाने पर कब्जा कर लिया।

इस दौरान तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया, जबकि तीन अन्य घायल हो गए। सेना ने कहा कि क्षेत्र में आतंकवाद को खत्म करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। पाकिस्तान के सुरक्षा बल आतंकवाद के खतरे को खत्म करने के लिए दृढ़ हैं और हमारे बहादुर सैनिकों के ऐसे बलिदान हमारे संकल्प को और मजबूत करते हैं। पाकिस्तान के अंतरिम प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकर ने सेना अधिकारी और तीन सैनिकों की हत्या पर गहरा दुख व्यक्त किया।

वहीं, पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बेट्टानी लक्की मारवात जिले में आईईडी विस्फोट से एक बच्चे समेत दो की मौत हो गई और एक महिला समेत तीन घायल हो गए। पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायल एक ही परिवार के सदस्य हैं। टांक अदा के समीप बाजार में जोरदार फायरिंग के बाद यह विस्फोट हुआ। प्राथमिक जांच में विस्फोट की प्रकृति का पता नहीं चल पाया है।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें