पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा-भूपेश सरकार छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद को रोकने में रही विफल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ के विश्रामपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जब-जब कांग्रेस सरकार में आती है, तब-तब देश में आतंकवादियों और नक्सलियों के हौसले बढ़ जाते हैं। जिस-जिस राज्य में कांग्रेस सत्ता में होती है, वहां अपराध और लूटपाट का राज ही चलता है। कांग्रेस सरकार नक्सल हिंसा को काबू करने में विफल रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की तुष्टीकरण की नीति के कारण छत्तीसगढ़ के सरगुजा क्षेत्र में त्योहार मनाना कठिन हो गया है। कांग्रेस राज में छत्तीसगढ़ के सरगुजा संभाग में मानव तस्करी और नशे का कारोबार बढ़ रहा है। उन्होंने कहा देश में आदिवासियों की आबादी लगभग 9-10 करोड़ है लेकिन आजादी के बाद दशकों तक कांग्रेस ने कभी उनकी परवाह नहीं की।

उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस केंद्र में सत्ता में थी, तो उसकी सोच थी कि आदिवासियों के लिए पैसा खर्च करना बर्बादी है। भाजपा ने हमेशा आदिवासी कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। पीएम मोदी कहा कि आदिवासी समाज के लिए केंद्र सरकार का बजट हमने 5 गुना बढ़ा दिया है। बच्चों की अच्छी पढ़ाई के लिए आदिवासी क्षेत्रों में 500 नए एकलव्य मॉडल स्कूल भी बनाए जा रहे हैं।

 उन्होंने कहा कि पिछले 9 वर्षों में भाजपा सरकार आदिवासी परिवारों को लाखों नए पट्टे दे चुकी है। 9 साल पहले तक जहां मात्र 23 हजार सामुदायिक पट्टे दिए गए थे, वहीं हमने उन्हें 80 हजार से अधिक नए सामुदायिक पट्टे दिए हैं। इसलिए हर छत्तीसगढ़ी एक ही बात कहता है कि भाजपा आवत है। मोदी ने कहा कि आप कल्पना नहीं कर सकते कि कांग्रेस ने (द्रौपदी मुर्मू को भारत की पहली आदिवासी राष्ट्रपति बनने से) रोकने की कितनी कोशिश की, लेकिन यह भाजपा ही थी, जिसने उन्हें यह सम्मान सुनिश्चित किया।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें