मप्र विधानसभा चुनाव : पीएम मोदी बोले-लूटने के अलावा ने कांग्रेस कुछ नहीं किया
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी


नई दिल्ली :  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि वह मध्य प्रदेश के लोगों के दिलों में रहते हैं, क्योंकि कांग्रेस ने केंद्र में अपने 10 साल के शासन में जनता को लूटने के अलावा कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि सबसे पुरानी पार्टी ने गरीबों और मध्यम वर्ग के लोगों से सब कुछ छीन लिया है।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने आज सीधी में एक जनसभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने अपने भाषण की शुरुआत मध्य प्रदेश के लोगों को भगवान के रूप में स्नेहपूर्वक संदर्भित करके की। उन्होंने कहा, “आज लोग कह रहे हैं कि मोदी मध्य प्रदेश के दिल में रहते हैं, मध्य प्रदेश मोदी के दिल में रहता है।” उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में मोदी लोगों के दिलों में क्यों हैं, भाजपा यहां क्यों है, यह अब कोई रहस्य नहीं है।

प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस के कार्यकाल पर कटाक्ष करते हुए कहा, “10 साल के दौरान जब कांग्रेस केंद्र में सत्ता में थी, तो उसका मुख्य ध्यान गरीबों और मध्यम वर्ग को लूटने पर था। टेलीकॉम घोटाले, कोयला घोटाले करके कांग्रेस ने आपके सैकड़ों करोड़ रुपये लूटे थे।” उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में हजारों करोड़ के घोटाले रुके हैं और इन घोटालों से जो पैसा हम बचा रहे हैं, उसे हम गरीबों और मध्यम वर्ग के लाभ के लिए निवेश कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने पक्की गारंटी दी कि देश में कोई भी गरीब परिवार भूखा नहीं सोएगा और इस प्रतिबद्धता को बनाए रखने के लिए उन्होंने मुफ्त राशन योजना को अगले 5 वर्षों के लिए बढ़ा दिया। प्रधानमंत्री ने कहा, “भले ही हम एक परिवार में 4-5 लोगों पर विचार करें, हर परिवार मुफ्त राशन योजना के कारण प्रति माह लगभग 700 से 800 रुपये बचा रहा है।”

आयुष्मान कार्ड के महत्व पर प्रकाश डालते हुए मोदी ने कहा, “अगर आयुष्मान कार्ड नहीं होता तो गरीबों की जेब से 1 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च करने पड़ते। भाजपा सरकार ने देश में 10,000 जन औषधि केंद्र भी खोले हैं, जहां 80 प्रतिशत छूट के साथ दवाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। इससे गरीबों के 25,000 करोड़ रुपये से अधिक की बचत हुई है।” उन्होंने कहा कि जब आप इलाज का खर्च बचाते हैं, तो इसका मतलब सिर्फ पैसे बचाना नहीं है, बल्कि हजारों-लाखों परिवारों को कर्ज में डूबने से बचाना है

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...