दिवाली के मौके पर पीएम मोदी ने देशवासियों को दी बधाई
फाइल फोटो


आज देशभर में दिवाली का त्योहार मनाया जा रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर को दीपावली की बधाई देते हुए सभी के बेहतर स्वास्थ्य और समृद्धि की कामना की। साथ ही, सीएम योगी समेत कई नेताओं ने देशवासियों को दिवाली के मौके पर शुभकामनाएं दी हैं।

पीएम मोदी ने किया पोस्ट

दिवाली के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता को बधाई दी है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, "देश के अपने सभी परिवारजनों को दीपावली की ढेरों शुभकामनाएं। ये खास त्योहार आपके जीवन में खुशियां, समृद्धि और अच्छा स्वास्थ्य लाए।"

इस साल प्रधानमंत्री मोदी जम्मू में नियंत्रण रेखा के साथ सटे छंब सेक्टर में भारतीय सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे। हालांकि, पीएम मोदी के दौरे को लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया, लेकिन संबंधित सैन्य यूनिट में उनके आगमन की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है।

इसके साथ ही, प्रधानमंत्री ज्यौड़ियां के रक्ख मुट्ठी क्षेत्र में सेना के जवानों के साथ दिवाली की मिठाई खाएंगे। दोपहर बाद वह दिल्ली लौटने से पहले एक सैनिक सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे।

हर साल सैनिकों के साथ मनाते हैं दिवाली

पीएम मोदी हर साल सेना के जवानों के साथ ही अपनी दिवाली मनाते हैं। पीएम मोदी ने साल 2014 में सियाचिन ग्लेशियर में, साल 2015 में पंजाब के अमृतसर में, वर्ष 2016 में हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में और वर्ष 2017 में कश्मीर के गुरेज में, 2018 में प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड के केदारनाथ में सैनिकों के साथ दिवाली मनाई थी।

इसके बाद अपने दूसरे कार्यकाल में पीएम मोदी ने साल 2019 में जम्मू संभाग के राजौरी में सेना के जवानों के साथ, वर्ष 2020 में राजस्थान के जैसलमेर में, वर्ष 2021 में राजौरी जिला के नौशहरा और पिछले साल कारगिल में सैनिकों को साथ दिवाली मनाई थी।

सीएम योगी ने दी बधाई

दिवाली के मौके पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी देशवासियों को बधाई देते हुए पोस्ट किया। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, "असत्य पर सत्य, अत्याचार पर सदाचार, अंधकार पर प्रकाश की विजय के महापर्व दीपावली की प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।"


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...