राजस्थान विस चुनाव : वोटिंग से 24 घंटे पहले सीएम गहलोत ने शेयर किया सचिन पायलट का वीडियो, आखिर क्या है इसके मायने
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट


जयपुर :  25 नवम्बर को शनिवार को राजस्थान चुनाव से पहले कांग्रेस के युवा नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने एक वीडियो पोस्ट किया है. इस वीडियो को राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने  अपने सोशल मीडिया x से शेयर किया है. वीडियो में पायलट ने लोगों से कल होने वाले मतदान में पुरानी बातें भुलाकर कांग्रेस के सभी उम्मीदवारों को जिताने की अपील की है.

बता दें कि यह घटनाक्रम ऐसे समय हुआ है जब गुरुवार को एक रैली को संबोधित करते हुए  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर गुर्जरों का अपमान करने का आरोप लगाया था. राज्य में 200 विधानसभा सीटों में से 199 सीटों पर 25 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. यहां सत्तारूढ़ कांग्रेस व मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में सीधा मुकाबला माना जा रहा है.

सीएम गहलोत ने पायलट के वीडियो को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर साझा करते हुए लिखा है, ‘‘कांग्रेस के युवा नेता सचिन पायलट की राजस्थान के लोगों से कांग्रेस को वोट देने की अपील.’’ वीडियो में पायलट लोगों से कांग्रेस को वोट देने की अपील करते हुए कह रहे हैं कि मतदाताओं के फीडबैक, जनता की प्रतिक्रिया और रुझान से साफ है कि आने वाले समय में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है. उन्होंने लोगों से कांग्रेस के सभी उम्मीदवारों को भारी बहुमत से जिताने की अपील की है.


इस साल टूटेगा रिवाज- राहुल गांधी
वीडियो में उन्हें कहते हुए सुना जा सकता है, ‘‘पिछले कुछ हफ्तों में हम सब लोग पार्टी के लिए प्रचार करने अलग-अलग जगह गए. जो प्रतिक्रिया, फीडबैक मिला है और मतदाताओं का जो रुझान है उसे देखकर स्पष्ट है कि आने वाले समय में सरकार कांग्रेस पार्टी की बनने जा रही है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘तीस साल की जो परंपरा है कि पांच साल भाजपा, पांच साल कांग्रेस; उस रिवाज में परिवर्तन आएगा और एक बार पुन: सभी लोग कांग्रेस पार्टी को अपना आशीर्वाद देंगे.’’

जनता से की कांग्रेस को जिताने की अपील
पायलट के अनुसार, ‘‘चुनाव प्रचार के लिए सैकड़ों सभाएं कीं लेकिन कुछ क्षेत्र ऐसे हैं जहां हम चाहकर भी नहीं पहुंच सके. इसलिए मेरी आपसे विनम्र अपील है कि प्रदेश की विकास की गति को बनाए रखने के लिए, सबको साथ लेकर चलने की जो रीति नीति कांग्रेस की है उसको बनाए रखने के लिए ये जरूरी है कि हम सारी बातें भुलाकर ‘हाथ’ के निशान पर बटन दबाकर कांग्रेस के सभी उम्मीदवारों को भारी बहुमत से विजश्री दिलाएं.’’ पायलट ने कहा, ‘‘मैं आपसे अपील करना चाहता हूं कि सभी विधानसभा क्षेत्रों में आप सब लोग अपने अपने कांग्रेस उम्मीदवारों को आशीर्वाद प्रदान करें.’’


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...