अभी तक के रुझानों के मुताबिक छत्तीसगढ़ में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलता आ रहा है नजर
फाइल फोटो


छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव परिणाम के 12 बजे तक के रुझानों में भाजपा 54 सीटों पर आगे चल रही है तो कांग्रेस महज 34 सीटों पर लीड कर रही है। अभी तक के रुझानों के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलता नजर आ रहा है।

छत्तीसगढ़ में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलता है तो पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह समेत, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव, दुर्ग सांसद विजय बघेल और पूर्व आईएएस व भाजपा के महामंत्री ओपी चौधरी मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार होंगे।

ये हैं प्रबल दावेदार

बता दें कि सामान्य वर्ग से चार बड़े चेहरों में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सरोज पांडेय और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का  नाम आता है।

अन्य पिछड़ा वर्ग यानी ओबीसी से बड़े चेहरों में बिलासपुर सांसद व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, दुर्ग सांसद विजय बघेल, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर और युवा नेता ओपी चौधरी का नाम आता है।

प्रदेश में लगातार आदिवासी मुख्यमंत्री की भी मांग होती रही है । ऐसे में अनुसूचित जनजाति(एसटी) वर्ग से प्रदेश में बड़े चेहरे में केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह, पूर्व राज्यसभा सदस्य रामविचार नेताम, पूर्व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लता उसेंडी व युवा नेता में पूर्व मंत्री केदार कश्यप का नाम पहले आता है।

अनुसूचित जाति(एससी) वर्ग से पार्टी के पास ज्यादा विकल्प नहीं है इस वर्ग से फिलहाल पूर्व मंत्री डॉ.कृष्णमूर्ति बांधी और पूर्व मंत्री पुन्नूलाल मोहिले का नाम आता है। हालांकि, इस बार भाजपा ने अपनी चुनावी रणनीति में बदलाव करते हुए मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किए बिना ही चुनाव लड़ा। 


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...