हमास ने घात लगाकर इजरायल के 9 सैनिकों का किया कत्ल,  पीएम नेतन्याहू बोले-छोड़ेंगे नहीं
File Photo


तेल अवीव : हमास और इजरायल के बीच जारी युद्ध कब तक चलेगा ये कोई नहीं जनता है. फिलहाल बीते दो महीने में युद्ध में हजारों लोगों ने अपनी जान गंवाई है और कइयों ने घर छोड़दिया है. इस बीच ताजा मामले में  हमास ने खतरनाक साजिश रचते हुए 9 इजरायली सैनिकों की हत्या कर दी. गाजा में इजरायली सैनिकों की जबरदस्त घेराबंदी के बीच हमास के लड़ाकों ने घातक हमला किया.

इस हमले के जरिए हमास ने गाजा में अपनी ताकत का एहसास कराने की कोशिश की है. यह हमला गाजा के शिजैया इलाके में हुआ. युद्ध के दौरान चार साथी जवानों से संपर्क टूटने पर उन्हें ढूंढने निकले इजरायली सैनिकों पर हमास के लड़ाकों ने अचानक से हमला कर दिया, जिसमें 9 जवानों की मौके पर मौत हो गई. इस दौरान हमास की तरफ से भारी गोलीबारी और विस्फोटकों का इस्तेमाल किया गया. वहीं इन मौतों के साथ ही इस युद्ध में अब तक 115 इजरायली सैनिकों की मौत हो चुकी है.

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ऐलान किया है कि जब तक हमास को जड़ से खत्म नहीं कर देंगे, जब तक जंग जारी रहेगी. गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, इजरायल के हवाई और जमीनी हमले में 18,600 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं, जिनमें से दो-तिहाई महिलाएं और बच्चे हैं. गाजा शहर और आसपास के कस्बों को तबाह कर दिया गया है. 

इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने वैश्विक समुदाय की निंदा और सहयोगी अमेरिका द्वारा इजरायल के बारे में जनता की राय बदलने से दी गई चेतावनियों का जिक्र करते हुए कहा, ‘हम अंत तक युद्ध जारी रखेंगे, इसमें कोई सवाल ही नहीं है. मैं यह बात भारी पीड़ा और अंतरराष्ट्रीय दबाव के बावजूद भी कह रहा हूं. हमें कुछ भी नहीं रोक सकता, हम जीत तक जंग जारी रखेंगे.’


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें