भजनलाल मुख्यमंत्री तो दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने ली उप मुख्यमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ
भजनलाल शर्मा, दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा


जयपुर :  भाजपा के दिग्गज नेता भजनलाल शर्मा शुक्रवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. भजनलाल शर्मा के अलावा उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने भी पद  एवं गोपनीयता की शपथ ली. राज्यपाल कलराज मिश्र ने तीनों नेताओं को शपथ दिलाई. अल्बर्ट हॉल में हुए शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह तथा भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहे. 

इसके अलावा कई राज्यों के मुख्यमंत्री और उप मुख्‍यमंत्री भी मौजूद रहे. राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे थे. शपथ ग्रहण  समारोह के लिए केंद्रीय नेताओं और राज्य के मुख्यमंत्रियों को निमंत्रण भेजे गए थे. समारोह से पहले प्रदेश की राजधानी के मुख्य मार्गों और प्रवेश मार्गों को सजाया गया. इनमें भाजपा के झंडे और केंद्र सरकार की तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं से जुड़े पोस्टर और बैनर थे. 

राज्य में 200 में से 199 सीट पर हुए चुनाव में भाजपा ने 115 सीटों पर जीत दर्ज की है. करणपुर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था. विधानसभा की इस सीट पर अब 5 जनवरी 2024 को मतदान होगा. 

जन्मदिन के दिन भजनलाल शर्मा की ताजपोशी
दिलचस्प है कि भजनलाल शर्मा का शुक्रवार को ही जन्मदिन भी है, ऐसे में 15 दिसंबर का दिन उनके लिए काफी बड़ा और ऐतिहासिक है. दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा के लिए भी शुक्रवार का दिन काफी महत्‍वपूर्ण रहा. शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी से लेकर अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्रियों ने शिरकत की.

निर्विवाद व्यक्तित्व
भजनलाल शर्मा को एक निर्विवाद व्यक्तित्व के तौर पर जाना जाता है. भजनलाल शर्मा को सीएम बनाकर बीजेपी ने पार्टी के आम कार्यकर्ताओं को बड़ा संदेश दिया है. किसी भी नेता का लगातार जीत दर्ज करवाना ही किसी पद के लिए कोई बड़ा पैमाना नहीं है, बल्कि आम कार्यकर्ता और नेता की निष्ठा तथा समर्पण भी बेहद अहम है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)



अधिक देश की खबरें