देश में 24 घंटे में कोरोना से 6 लोगों की मौत, 358 नए केस, केरल में बढ़ी रफ्तार
File Photo


नई दिल्ली : देश में कोरोना वायरस ने फिर से रफ़्तार पकड़ ली है. अलग राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से आ रहे हैं. भारत समेत दुनियाभर में कोरोना संक्रमण से फिर से डराने लगा है. देश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 6 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 358 नए मामले दर्ज किये गए हैं.  बीते 2 सप्ताह में 20 से ज्यादा लोगों की कोरोना से मौत हुई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, आज नए मामलों में अकेले 300 केस सिर्फ केरल से सामने आए हैं. इसी दौरान देश में कोरोना वायरस से 6 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें कर्नाटक में 2, पंजाब में एक और केरल से 3 मौत हुई है. फिलहाल, देश में एक्टिव केसों की संख्या 2669 है.

पिछले 24 घंटों में इन राज्यों से सामने आए इतने केस
उत्तर प्रदेश में कोरोना के 2 केस
महाराष्ट्र में कोरोना के 10 केस
कर्नाटक में कोरोना के 13 केस
गुजरात में कोरोना के 11 केस

कोरोना के नए सब वेरिएंट JN.1 के कितने केस
भारत में कोरोना सब वेरिएंट JN.1 के 21 मामले अब तक सामने आ चुके हैं.

केरल में काल बन रहा कोरोना
दरअसल, केरल में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 300 नए मामले सामने आये, वहीं तीन लोगों की संक्रमण से मौत हो गई. तीन नई मौतों के साथ राज्य में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 72,059 हो गई. मंत्रालय के मुताबिक राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 2,341 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक गत 24 घंटे के दौरान 211 मरीज संक्रमण मुक्त हुए या राज्य से बाहर गए, जिन्हें मिलाकर अबतक कुल 68,37,414 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं.

कहां-कितने मामले आए
कोविड सब वेरिएंट जेएन.1 के नए मामलों में से 19 मामले गोवा में दर्ज किए गए जबकि केरल तथा महाराष्ट्र में एक-एक मामला सामने आया है. बीते दो सप्ताह में कोविड-19 से संबंधित 16 मरीजों की मौत हो गई जिन्हें गंभीर सह-रुग्णताएं थी. केंद्र सरकार ने देश में कोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी और नए जेएन.1 स्वरूप के सामने आने के बीच राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से निगरानी बनाए रखने के लिए कहा है. 


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...