सुबह-सुबह हरियाणा पहुंचे राहुल गांधी, अखाड़ा पहुंचकर पहलवानों से की मुलाकात
अखाड़े में खिलाड़ियों के बीच मौजूद राहुल गांधी


झज्जर : भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों द्वारा कार्रवाई की मांग लगातार की जा रही है, लेकिन पहलवानों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है. महिला पहलवानों की मांग है कि यौन शोषण के आरोपी पर कड़ी कार्रवाई की जाए. गौरतलब है खिलाड़ियों और यौन शोषण के आरोपी पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण के बीच काफी लंबे समय से लड़ाई चली आ रही है. 


बता दें कि पूर्व कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण के करीब संजय सिंह जैसे ही नए अध्यक्ष चुने गए तो विरोध में साक्षी मलिक ने कुश्ती से संन्यास का ऐलान कर दिया. उन्होंने मीडिया के सामने रोते हुए अपने कुश्ती वाले जूते मेज पर रखे और वहां से चली गई. साक्षी के अलावा बजरंग पूनिया ने अपना पद्मश्री पीएम आवास के सामने छोड़ दिया और विनेश फोगाट ने अपना अर्जुन अवार्ड और मेजर ध्यानचंद खेल पुरस्कार छोड़ने का ऐलान कर दिया.

इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी पहलवानों से मिलने के लिए हरियाणा पहुंच गए हैं. पहलवान दीपक पूनिया के गांव पहुंचे राहुल गांधी को देख हर कोई हैरान रह गया. इसके बाद राहुल गांधी छारा गांव पहुंचकर वीरेंद्र अखाड़े में पहलवानों से मुलाकात की. इस दौरान कांग्रेस नेता के साथ बजरंग पूनिया भी मौजूद रहे. छारा गांव पहलवान दीपक पूनिया का गांव है, जोकि झज्जर जिले में आता है. बता दें कि दीपक और बजरंग पूनिया ने इसी वीरेंद्र अखाड़े से अपनी कुश्ती शुरू की थी.

इस दौरान राहुल ने पहलवानों के अखाड़े में पहुंचकर उनसे बातचीत की. राहुल के इस दौरे में उनके साथ बजरंग पूनिया भी दिखाई दिए, जो कुश्ती संघ के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के मुख्य चेहरों में शामिल हैं. इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि राहुल के साथ पहलवानों की बात सुनी. पहलवान बजरंग पूनिया ने बताया, राहुल गांधी यहां पहलवानों का रूटीन देखने के लिए आए थे कि उनका जीवन कैसा होता है. इस दौरान उन्होंने एक्सरसाइज भी की.

रोहतक के अखाड़े भी जाएंगे राहुल गांधी
बताया जा रहा है कि राहुल गांधी झज्जर के बाद रोहतक भी पहुंचेंगे. वहां भी पहलवानों के अखाड़े में जाकर उनसे मुलाकात करेंगे. रोहतक की देव कॉलोनी में स्थित मेहर सिंह अखाड़े में राहुल गांधी जाएंगे.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें