covid update : ठंड के साथ तेजी से बढ़ने लगा कोरोना संक्रमण 24 घंटे में 702 नए केस, 6 मरीजों की मौत
File Photo


नई दिल्ली : ठंड के साथ कोरोना वायरस ने भी अपनी रफ्तार बढ़ा दी है. हर दिन कोरोना संक्रमण के नए मामलों में इजाफा हो है. देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 702 नए मामले सामने आए हैं. वहीं इस दौरान कोरोना से 6 संक्रमितों की मौत हो गई है. गौरतलब है एक दिन पूर्व कोरोना के 529 नए मामले सामने आये थे. लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय लोगों को सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं.


स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी लेटेस्ट आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 702 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिससे देश में एक्टिव मामलों की संख्या 4097 हो गई है. इसी दौरान देश में अलग-अलग राज्यों में कोविड-19 से कुल 6 लोगों की मौतें हुई हैं. कोरोना वायरस से महाराष्ट्र में 2 लोगों की मौत हुई है, जबकि दिल्ली, कर्नाटक, केरल और पश्चिम बंगाल में एक मरीज की मौत हुई है.

कल कितने आए थे केस
इससे एक दिन पहले यानी बुधवार को 24 घंटे में कोविड-19 के 529 नए मामले सामने आए थे. इस दौरान देश में कोरोना से 5 लोगों की मौत हुई थी. कोविड-19 से कर्नाटक में दो और गुजरात में एक मरीज की मौत हुई थीं. हालांकि, बाद में महाराष्ट्र से कोरोना वायरस से मौत के दो मामले सामने आए. पिछले तीन महीने में पहली बार महाराष्ट्र में कोरोना से मौत के मामले सामने आए.

कोरोना के सब-वेरिएंट जेएन.1 के कितने केस
देश में कोरोना के नए सब वेरिएंट जेएन.1 के अब तक 110 नए मामले सामने आ चुके हैं. बुधवार को पहली बार देश की राजधानी दिल्ली में कोविड के सब वेरिएंट जेएन.1 का पहला मामला दर्ज किया गया. गुजरात में अब तक जेएन.1 सब वेरिएंट के सबसे अधिक केस दर्ज किए गए हैं. गुजरात में 36, कर्नाटक में 34, गोवा में 14, महाराष्ट्र में 9, केरल मे 6, राजस्थान में 4, तमिलनाडु में 4, तेलंगाना में 3 औरर दिल्ली में 1 मामले दर्ज किए गए हैं. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें