पाकिस्तान में चुनाव लड़ेंगी हिन्दू महिला सवीरा प्रकाश, अभिनेत्री नूर बुखारी और सुंदल खटक देंगी कई दिग्गजों को टक्कर
सुंदल खटक, सवीरा प्रकाश और नूर बुखारी


नई दिल्ली : पाकिस्तान में अगले साल फरवरी में होने नेशनल असेंबली चुनाव के लिए उम्मीदवारों ने तैयारी शुरू कर दी है. सत्ता के लिए इस चुनाव में इमरान खान की पार्टी पीटीआई फिलहाल बाहर है. वहीं नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग और आसिफ अली जरदारी की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के बीच टक्करी मुकाबला देखा जा सकता है.

पाकिस्तान नेशनल असेंबली चुनाव इस बार कई फिल्मी सितारों के अलावा सोशल मीडिया सेलिब्रिटी भी मैदान में अपनी किस्मत आजमाएंगे. इनमें मशहूर एक्‍ट्रेस नूर बुखारी, टिकटॉकर सुंदल खटक जैसे नाम शामिल हैं.अभिनेत्री नूर बुखारी ने लाहौर से अपना नामंकन पत्र दाख‍िल किया है. अभिनेत्री इस्तेहकाम-ए-पाकिस्तान पार्टी के नेता ऑन चौधरी की पत्नी हैं.

मशहूर फिल्‍म 'भाई लोग' की स्‍टार नूर बुखारी ने महिलाओं के लिए आरक्षित सीट से पर्चा भरा है. 44 उर्दू और 20 पंजाबी फ‍िल्‍मों में काम कर चुकीं नूर बुखारी ने हाल ही में अपना सोशल मीडिया चैनल शुरू किया था, जिसमे उन्हें काफी लोकप्रियता मिली है.

टिकटॉक स्टार सुंदल खट्टक ने खैबर पख्तूनख्वा की सीट से नामांकन दाखिल किया है. सुंदल कुछ महीनों पहले उस वक्‍त चर्चा में आई थीं, जब सोशल मीडिया स्टार हरेम शाह के साथ उनका एक वीडियो टिक टॉक पर वायरल हुआ था. इसके बाद मामला कोर्ट तक पहुंचा और जमानत लेनी पड़ी. सुंदल इस वक्त लोकप्रियता के चरम पर हैं और लाखों लोग उन्हें फॉलो करते हैं.

अपनी अनोखी सिंगिंग के लिए मशहूर चाहत फतेह अली खान ने लाहौर से पर्चा भरा है. उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लाहौर की एनए-128 सीट से अपना नामांकन कराया है. कभी क्रिकेटर रहे चाहत ने इस साल की शुरुआत में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) और ICC वर्ल्ड कप का एंथम भी अपने अंदाज में गाया था. जो काफी मशहूर हुआ था. यहीं से बिलावल भुट्टो चुनावी मैदान में होंगे.

डॉ. सवीरा प्रकाश पाकिस्तान में नेशनल असेंबली का चुनाव लड़ने वाली पहली हिन्दू महिला हैं. वह पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के टिकट पर खैबर पख्तूनख्वा की बुनेर सीट से चुनाव लड़ रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ करने वाली सवीरा ने कहा, लोगों के सपोर्ट की वजह से उनमें इतनी हिम्मत आई है. निश्चित रूप से चुनाव में उन्हें कामयाबी मिलेगी.

इसके अलावा आतंकी हाफिज सईद का बेटा तल्हा सईद लाहौर के NA-122 निर्वाचन क्षेत्र से पर्चा भरा है. कहा जा रहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान भी यहां से उतर सकते हैं. 2018 के चुनावों में हाफिज ने अपनी पार्टी बनाकर उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन लोगों का समर्थन नहीं मिला था.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें