MP : ग्वालियर में ठंड से पिछले 6 दिनों में हार्ट अटैक से 17 लोगों की मौत
सांकेतिक तस्वीर


भोपाल : मध्य प्रदेश में गजब की ठंड पड़ रही है. सर्द हवाओं, कोहरे के साथ-साथ बारिश ने यहां लोगों को बेहाल कर दिया है. प्रदेश के ग्वालियर और गुना तो चंबा और धर्मशाला से भी ठंडे हैं. ग्वालियर में हालात खराब हैं. यहां लोगों के दिल-दिमाग पर कोल्ड अटैक हो रहा है. पिछले 6 दिनों में हार्ट अटैक से 17 लोगों की मौत हो चुकी है.

मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के भोपाल, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, नर्मदापुरम में बारिश होगी. इसके अलावा नीमच, मंदसौर, राजगढ़, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, सागर, पन्ना, जबलपुर, मऊगंज, रीवा, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, दतिया और अशोकनगर में विजिबिलिटी 50 से 200 मीटर रह सकती है.

उज्जैन, रतलाम, नर्मदापुरम और दमोह में विजिबिलिटी 500 से एक हजार मीटर तक रह सकती है. मंदसौर में पारा दस डिग्री सेल्सियस के आसपास पुहंच गया है. रायसेन, रीवा, दमोह, सतना, खजुराहो, नौगांव, टीकमगढ़, सागर, गुना, भोपाल और ग्वालियर में 6 जनवरी को पारा 20 डिग्री सेल्सियस से कम रहा. जब्कि, खरगोन, सीधी, बैतूल, शाजापुर, रतलाम, खंडवा, छिंदवाड़ा, मंडला, धार, नर्मदापुरम में पारा 20 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा.

ग्वालियर में जानलेवा बनी सर्दी
ग्वालियर में सर्दी लोगों की जान ले रही है. लोग कोल्ड अटैक के शिकार हो रहे हैं. जिले में 6 दिन में हार्ट अटैक से 17 लोगों की मौत हो चुकी है. जब्कि, 14 लोगों की जान ब्रेन अटैक ने ली है. ग्वालियर में 10 में से 7 दिन सीवियर कोल्ड डे रहे. यहां डॉक्टरों ने सलाह दी है कि हार्ट पेशेंट सुबह और रात घर से बाहर न निकलें. रतलाम को कोहरे ने अपने आगोश में ले लिया है. यहां सर्दी की वजह से जनजीवन प्रभावित हुआ है. जिले में पारा 10 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया है.

मंदसौर में हालात खराब
मंदसौर में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. यहां रात का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के पास पहुंच गया है. 7 जनवरी की सुबह का मौसम घने कोहरे वाला रहा. यहां विजिबिलिटी 20 मीटर से कम रही. ठंड और कोहरे के कारण गाड़ी चलानेवालों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...