गुरूजी को ठंड लगी तो ताप गए बच्चों की बैठने वाली बेंच, वीडियो हुआ वायरल
स्कूल की बेंच से बनता मिड डे मील का खाना खाना


पटना : देशभर में ठंड से लोग बेहाल हैं. ठंड से बचने के लिए लोग अलाव या रूम हीटर का सहारा ले रहे हैं. इस बीच एक ताजा मामला बिहार से सामने आया है. जहां एक मास्टर साहब को ठंड लगी तो उन्होंने ऐसा दिमाग लगाया कि सब कोई हैरान है. मास्टर ने ठंड भगाने के लिए बच्चों के बैठने वाला बेंच को ही तोड़कर आग लगा दी और अपनी ठंड भगाई, इसके बाद उसी बेंच वाली लकड़ी से मिड डे मील वाला खाना भी बनाया गया. मास्टर साहब के इस जुगाड़ का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.


हालांकि इस वायरल वीडियो की पुष्टि पायनियर अलायन्स नहीं करता है. वीडियो बिहटा प्रखंड के कोरहर गांव स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय का बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक हाल ही में राजद विधायक भाई बीरेंद्र के द्वारा निधि कोष से लाखों रुपए खर्च कर बच्चों को पढ़ने के लिये बेंच डेस्क दिया गया था लेकिन एक सरकारी स्कूल के गुरुजी को कुछ ज्यादा ही ठंड लगने लगा. ठंड को दूर भगाने के लिये वो आलाव के जुगाड़ में लग गये लेकिन विद्यालय में जलाने के लिए कुछ नहीं मिला तो मास्टर साहब ने बच्चों के बैठने वाली बेंच से तापकर अपनी ठंड भगाई है.

इसके बाद प्रधानाध्यापक ने अपने कर्मियो को निर्देश देते हुये कहा कि नये बेंच को ही तोड़ा कर उससे आज आग ताप लिया जाए और साथ में बच्चों का मध्याह्न भोजन भी बन जायगा जो एक साथ दो काम हो जायगा. फिर हुआ भी यही. गुरु जी का ठंड भी भाग गया और बच्चो के लिए मध्याह्न भोजन भी बन कर तैयार हो गया. बताया जा रहा है कि विद्यालय के प्रधानाध्यापक के ऐच्छिक सेवानिवृत्ति के पश्चात विद्यालय का संचालन विद्यालय के कनीय शिक्षक प्रवीण रंजन द्वारा किया जा रहा था.

इस मामले में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी निवेश कुमार के द्वारा जांच की गई तो विद्यालय में हुई ये घटना जांच में सही पायी गई. स्कूल के प्रभारी प्रधानाध्यापक के द्वारा बेंच डेस्क जलाने के मामले में स्पष्टीकरण मांगी गयी है, जिसके बाद कार्रवाई की जाएगी. बताया जा रहा है कि विद्यालय के प्रधानाध्यापक के ऐच्छिक सेवानिवृत्ति के पश्चात विद्यालय का संचालन विद्यालय के कनीय शिक्षक प्रवीण रंजन द्वारा किया जा रहा था.

इसके बाद प्रधानाध्यापक ने अपने कर्मियो को निर्देश देते हुये कहा कि नये बेंच को ही तोड़ा कर उससे आज आग ताप लिया जाए और साथ में बच्चों का मध्याह्न भोजन भी बन जायगा जो एक साथ दो काम हो जायगा. फिर हुआ भी यही. गुरु जी का ठंड भी भाग गया और बच्चो के लिए मध्याह्न भोजन भी बन कर तैयार हो गया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे ..

उप-राज्यपाल सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यालय पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ... ...