किसी के साथ भी गठबंधन को मायावती की NO, कहा-इससे पार्टी को फायदा कम और नुकसान ज्यादा
मायावती


लखनऊ :  बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने आज अपने जन्मदिन के मौके पर कॉन्फ्रेंस करते हुए लोकसभा चुनाव लेकर स्थिति साफ़ कर दी है. उन्होंने INDIA गठबंधन से दूरी बनाते हुए अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. मायावती ने बीजेपी, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) पर भी निशाना साधा और कहा की उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव में किसी पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि बसपा पूर्व की तरह अब फ्री में बाहर से समर्थन नहीं देने वाली है.

मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘मेरा जन्मदिन आज जनकल्याणकारी दिवस के रूप में मनाया जा रहा है. यूपी में चार बार हमारी सरकार रही है, जिसमें हमने सर्वजन हिताय और सर्वजन सुखाय के लिए काम किया. बाद की आई सरकारें हमारी योजनाओं की नकल करके लोगों को भुलाने में लगी हैं. इसके बावजूद जातिवादी, पूंजीवादी व संकीर्ण सोंच की वजह से लोगों को इन योजनाओं का पूरा लाभ नहीं मिल रहा.’

बीजेपी पर किया प्रहार
मायावती ने इस दौरान बीजेपी पर प्रहार करते हुए कहा, ‘इस समय की राज्य और केंद्र की सरकार लोगों को फ्री राशन देकर गुलाम और लाचार बना दिया है. देश में इन दिनों धर्म और संस्कृति की राजनीति की जा रही है, इससे लोकतंत्र और संविधान कमजोर हो रहा है. उन्होंने बीजेपी सरकार पर सांप्रदायिक और संकीर्ण सोच रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने महंगाई और बेरोजगारी पर ध्यान नहीं दिया.

‘बीएसपी अब फ्री में समर्थन नहीं देने वाली’
मायावती ने कहा, ‘गठबंधन करके चुनाव लड़ने से हमारी पार्टी को फायदा कम और नुकसान ज्यादा होता है. इससे पार्टी का वोट प्रतिशत काम हो जाता है. इसे हमारे पार्टी के साथ गठबंधन करने वाले को ज्यादा फायदा हो जाता है. देश में अधिकांश पार्टियां बसपा के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ना चाहती हैं, जबकि हमारे लिए बसपा के हित को भी देखना बहुत जरूरी है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें