अरविंद केजरीवाल को 5वां समन, ED ने 19 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया 
अरविंद केजरीवाल


नई दिल्ली : दिल्ली के आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के चौथे समन पर भी सीएम अरविंद केजरीवाल के पेश नहीं होने की खबरों के बीच ईडी ने अब उन्हें पांचवा जारी किया है. दरअसल सीएम केजरीवाल आज से 3 दिनों के लिए गोवा जाने वाले हैं और आम आदमी पार्टी (AAP) से जुड़े सूत्रों ने बताया था कि ईडी के सामने उनके पेश होने की संभावना नहीं है. ऐसे में ईडी ने उन्हें अब पांचवां समन जारी करते हुए कल यानी 19 जनवरी को पेश होने के लिए बुलाया है.

बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सीएम केजरीवाल पार्टी की तैयारियों की जायजा लेने के लिए तीन दिन के गोवा दौरे पर जाने वाले हैं. ऐसे में ईडी के सामने उनके पेश होने की संभावना नहीं है. उन्होंने बताया कि सीएम केजरीवाल पहले 11 जनवरी को ही दो दिनों के लिए गोवा जाने वाले थे, लेकिन दिल्ली में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम की तैयारियों के चलते उन्हें यह दौरा टालना पड़ा था.

ईडी इससे पहले 55 वर्षीय केजरीवाल को 2 नवंबर, 22 दिसबंर और 3 जनवरी को पेश होने के लिए समन किए थे. हालांकि वह तीनों ही बार ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे. ऐसे में ईडी ने उन्हें चौथा समन जारी करते हुए 18 जनवरी को पेश होने के लिए बुलाया था. वहीं आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल से जब ईडी द्वारा पेशी के लिए भेजे गये समन के बारे में भी पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘कानून के अनुसार जो भी करने की जरूरत होगी, हम वह करेंगे.’

बता दें कि आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के इस मामले में दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया और आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह पहले से ही जेल में बंद हैं. ऐसे में अटकलें यह भी लग रही हैं कि एजेंसी अब सीएम केजरीवाल पर भी शिकंजा कस सकती है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें