वडोदरा नाव हादसे में 12 बच्चों समेत 14 की मौत, 18 पर FIR, राज्य सरकार ने उच्चस्तरीय जांच के दिए आदेश
इस हादसे में 18 छात्रों और दो शिक्षकों को बचाया गया.


नई दिल्ली : गुजरात के वडोदरा में नव पलटने से बड़ा हादसा हुआ है. इस हादसे में 12 बच्चों समेत 14 लोगों की मौत हो गई है. ये हादसा बीते दिन वडोदरा के हरनी झील के पास हुआ है. पुलिस ने हादसे के जिम्मेदार 18 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. मारे गए लोगों में 12 छात्र और 2 शिक्षक शामिल हैं. 

दरअसल, ये छात्र पिकनिक मनाने आए थे और हरनी झील में नाव की सवारी कर रहे थे कि तभी दोपहर में यह हादसा हो गया. अधिकारियों ने बताया था कि नाव में 27 लोग सवार थे, जिनमें 23 विद्यार्थी और चार शिक्षक शामिल थे. गुजरात सरकार ने घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए और वडोदरा जिला कलेक्टर को 10 दिनों के भीतर जांच रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया.

लाइफ जैकेट के बगैर थे बच्चे
गुजरात के गृह राज्य मंत्री सांघवी ने पत्रकारों से कहा, ‘नौका पलटने की घटना में 12 छात्रों और दो शिक्षकों की मौत हो गई. कुल 18 छात्रों और दो शिक्षकों को बचाया गया. हमें पता चला है कि नौका पर केवल 10 छात्र ही लाइफ जैकेट पहने हुए थे जो साबित करता है कि इसमें आयोजकों की गलती थी.’ सांघवी ने बताया कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) और 308 (गैर इरादतन हत्या का प्रयास) के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 

केंद्रीय गृहमंत्री ने गुजरात सीएम से की बात
केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हादसे पर गुजरात के मुख्यमंत्री से टेलीफोन पर बातचीत कर घटना के बारे में जानकारी ली. घटना के बाद मौके पर NDRF की टीम पहुंच गई है और बचाव कार्य मे लगी है. गृहमंत्री अमित शाह ने  मृतकों के प्रति संवेदना और दुःख व्यक्त किया है. 

सीएम केजरीवाल ने जताया शोक
अरविंद केजरवाल ने X पर लिखा, 'गुजरात के वडोदरा में हुआ ये हादसा बेहद दुखद है. ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान दें. इस हादसे में जिन्होंने अपनों को खोया उन सभी परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. 


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...