पाकिस्तान में सीएम मोहन यादव के अखंड भारत वाले बयान पर मचा हड़कंप, की प्राण प्रतिष्ठा की निंदा
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव


भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के अखंड भारत वाले बयान को लेकर पाकिस्तान में खलबली मच गई है. पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा है कि पाकिस्तान अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह की निंदा करता है. राम मंदिर बाबरी मस्जिद को तोड़कर बनाया गया है. भारत के दो राज्यों मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों का कहना है कि राम मंदिर निर्माण अखंड भारत की ओर बढ़ाया गया पहला कदम है.


 
पाकिस्तान की आपत्ति पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि पाकिस्तान लाख आपत्ति जताए, लेकिन विस्थापित शरणार्थियों के आने के पहले अखंड भारत ही था. अतीत के अखंड भारत के हिस्से को लेकर आज भी पंजाब, सिंध, गुजरात, मराठा, हमारे राष्ट्रगान में है. पंजाब, सिंध, गुजरात, मराठा तो हटा नहीं सकते हैं. अयोध्या में राम मंदिर में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा हुई है. हजारों हजार साल से अखंड भारत रहा है. आपत्ति करने से बात समाप्त नहीं हो जाएगी. वह अपनी जगह स्थिर रहेगी. हमारे अखंड भारत का सपना हजार साल का रहा है. किसी की संपत्ति से यह बात समाप्त नहीं होगी.



सीएम मोहन यादव ने कही थी ये बात
 मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा था कि परमात्मा करेगा एक दिन अखंड भारत बनेगा. ननकाना साहिब हमारी आंखों के सामने होगा. यह हर देशवासी का सपना है, जो एक दिन जरूर पूरा होगा.

सीएम हाउस में मनाई दीवाली
उन्होंने X पर लिखा, हम दीप जलाएंगे, दिवाली मनाएंगे. राम नाम के आनंद में आकंठ डूब जाएंगे. आज शताब्दियों की प्रतीक्षा, धैर्य, बलिदान, त्याग और तपस्या के उपरांत वैकुंठ के हृदय श्री अयोध्या जी में साक्षात ‘रघुकुल नंदन श्रीराम’ शोभायमान हुए हैं. श्री राम लला के नवीन विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा के पावन अवसर पर मुख्यमंत्री निवास में 11 हजार 101 रामज्योति प्रज्वलित कीं और प्रभु श्री राम का सुमिरन किया.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें