IND vs ENG : पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में स्पिनर्स का जलवा, इंग्लैंड 246 रन पर ढेर
अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा और आर अश्विन की तिकड़ी ने इंग्लैंड की टीम को सस्ते में चलता किया.


नई दिल्ली : भारत के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच की पहली पारी इंग्लैंड की पूरी टीम 246 सिमट गई है. भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाजों ने इंग्लैंड  बल्लेबाजों को चारों खाने चित कर दिया है. कप्तान बेन स्टोक्स अकेले ही टीम इंडिया के गेंदबाजों का सामना करते हुए अपना अर्धशतक जमाया. आर अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल की तिकड़ी ने इंग्लैंड की पहली पारी महज 246 रन पर समेट दिया.

बता दें कि इंग्लैंड की टीम सीरीज खेल रही है. हैदराबाद टेस्ट मैच से पहले ही भारत के मुख्य कोच ने यह साफ कर दिया था कि पिच स्पिनर के लिए मददगार साबित होगी. ऐसे में पहले ही दिन ये साफ़ भी हो गया इंग्लैण्ड की टीम महज 125 रन पर अपने 5 बल्लेबाज गंवा दिए. मैच में टॉस इंग्लैंड के कप्तान ने जीता और बल्लेबाजी चुनी. तेज गेंदबाजों के खिलाफ इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही लेकिन जल्दी ही भारतीय कप्तान ने स्पिनर आक्रमण को लगा दिया.

स्पिन तिकड़ी ने कसा शिकंजा
भारतीय टीम के स्पिनर आक्रमण के आगे अंग्रेज बल्लेबाज नाचते नजर आए. 155 रन के स्कोर पर टीम के 7 विकेट गिर चुके थे. भारत के विकट का खाता आर अश्विन ने बेन डकेट को आउट करके किया फिर अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा ने लगातार हावी होकर गेंदबाजी करते हुए विकेट झटके. अश्विन और जडेजा ने 3-3 विकेट अपने नाम किए जबकि अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 बल्लेबाजों को आउट किया.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें