Ind vs Eng : भारत के तीन खिलाड़ी शतक से चूके, इंग्लैंड पर बनाई 190 बड़ी बढ़त, पहले टेस्ट में मजबूत स्थिति में टीम इंडिया
भारत के यशस्वी जायसवाल, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा ने अर्धशतकीय पारी खेली.


नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम ने हैदराबाद टेस्ट मैच में अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली है. मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया की पहली पारी 436 रन पर ऑलआउट हुई. इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 246 रन बनाए थे और भारत ने इसके आधार पर 190 रन की बड़ी बढ़त बनाने में कामयाबी हासिल की. भारत के यशस्वी जायसवाल, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा ने अर्धशतकीय पारी खेली.

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान टीम ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. पहले दिन के खेल में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. टीम इंडिया ने आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के दम पर मेहमान टीम को महज 246 रन पर ही ढेर कर दिया.

3 भारतीय शतक से चूके
इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट में भारत की तरफ से तीन बैटर ने अर्धशतकीय पारी खेली वो शतक के करीब पहुंचकर इससे चूक गए. ओपनर यशस्वी जायसवाल ने 80 रन की पारी खेली जबकि केएल राहुल ने 86 रन बनाए. इन दोनों के शतक से चूकने के बाद फैंस को ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा से उम्मीद थी लेकिन मैच के तीसरे दिन वो 87 रन बनाकर जो रूट के शिकार हो गए.

रूट ने झटके 4 विकेट
भारतीय टीम के खिलाफ रनों की बौछार करने वाले दिग्गज जो रूट ने गेंदबाजी में टीम इंडिया के लिए मुश्किलें खड़ी की. हैदराबाद टेस्ट मैच की पहली पारी में उन्होंने अपनी टीम के लिए चार अहम विकेट निकाले. उन्होंने यशस्वी जायसवाल को अपनी गेंद पर कैच आउट किया. इसके अलावा शतक की तरफ बढ़ रहे रवींद्र जडेजा को भी जो रूट ने अपना शिकार बनाया. केएस भरत और जसप्रीत बुमराह को भी इसी खिलाड़ी ने आउट किया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें