IND vs ENG : अंतिम तीन टेस्ट मैचों के लिए कोहली- अय्यर बाहर, जडेजा-राहुल की टीम में वापसी
विराट कोहली और श्रेयस अय्यर


नई दिल्ली : बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी 5 मैचों की सीरीज के आखिरी तीन टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. विराट कोहली पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं जबकि रवींद्र जडेजा और केएल राहुल की टीम में वापसी हुई है. बिहार के तेज गेंदबाज आकाशदीप को पहली बार टीम में मौका मिला है. जडेजा और राहुल को बेशक टीम में शामिल किया गया है लेकिन उनकी प्लेइंग इलेवन में एंट्री फिटनेस के आधार पर होगी. विराट कोहली सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैचों में भी नहीं खेल पाए थे.

बीसीसीआई (BCCI) ने बयान जारी कर कहा है कि विराट कोहली निजी कारणों की वजह से इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ बाकी बचे तीन टेस्ट मैच का भी हिस्सा नहीं होंगे. भारतीय बोर्ड उनके इस फैसले का पूरी तरह से रिस्पेक्ट करता है. इसके अलावा रवींद्र जडेजा और केएल राहुल के खेलने पर फैसला मेडिकल टीम की ओर से फिटनेस का आकलन करने के बाद ही लिया जाएगा. मिडिल ऑर्डर बैटर श्रेयस अय्यर भी टीम से बाहर हो गए हैं. विशाखापत्तनम टेस्ट मैच के बाद श्रेयस ने पीठ में जकड़न और ग्रोइन में दर्द की शिकायत की थी.

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट शेड्यूल
भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से राजकोट में जबकि चौथा टेस्ट 23 फरवरी से रांची में खेला जाएगा. सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच 7 मार्च से धर्मशाला में आयोजित होगा.

भारतीय टेस्ट टीम इस प्रकार है: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें