ममता बनर्जी 21 फरवरी को जाएंगी पंजाब, सीएम भगवंत मान और केजरीवाल से करेंगी मुलाकात, किसान आंदोलन को लेकर करेंगी चर्चा
ममता बनर्जी


कोलकाता : लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पंजाब का दौरा कर सकती हैं. कांग्रेस को झटका देने वालीं ममता बनर्जी 21 फरवरी को पंजाब का दौरा कर सकती हैं और दिल्ली और पंजाब के मुख्यमंत्रियों क्रमश: अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान से मुलाकात कर सकती हैं. एक आधिकारिक सूत्र ने गुरुवार को यह जानकारी दी. माना जा रहा है कि कांग्रेस को झटका देने के बाद ममता बनर्जी आम आदमी पार्टी संग गठबंधन को लेकर कुछ बड़ा सोच रही हैं.

आधिकारिक सूत्रों की मानें तो उम्मीद है कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी अपनी पंजाब यात्रा के दौरान स्वर्ण मंदिर में भी मत्था टेकेंगी. एक सीनियर अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को ब ताया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के 21 फरवरी को पंजाब दौरे पर जाने की संभावना है. अपने दौरे के दौरान वह अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगी. इस दौरे के दौरान उनकी दिल्ली के मुख्यमंत्री और पंजाब के मुख्यमंत्री से मुलाकात की काफी संभावना है.

दरअसल ,आगामी लोकसभा चुनाव और विपक्षी गठबंधन के गठन की पृष्ठभूमि में ममता बनर्जी की आम आदमी पार्टी (आप) के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता की पंजाब की संभावित यात्रा ऐसे समय में हो रही है, जब किसान अपनी फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की मांग कर रहे हैं. ममता बनर्जी पहले ही किसानों को अपना समर्थन दे चुकी हैं और प्रदर्शनकारी किसानों पर उस हमले की निंदा कर चुकी हैं जब वे नई दिल्ली तक मार्च करने की कोशिश कर रहे थे.

बता दें कि एमएसपी पर कानूनी गारंटी, कर्जमाफी और स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करवाने की मांगों को लेकर एक बार फिर से किसान सड़क पर उतर आए हैं. पंजाब के किसान संगठन विभिन्‍न मांगों दिल्ली कूच पर अड़े हुए हैं. बड़ी तादाद में किसान अपनी मांगों को लेकर पंजाब से दिल्‍ली की तरफ कूच कर चुके हैं. हालांकि, अभी ये प्रदर्शनकारी दिल्ली से करीब 200 किलोमीटर दूर किसान पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर हैं. माना जा रहा है कि आज शाम में किसान नेताओं की सरकार संग अहम बैठक होगी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...