आबकारी घोटाला केस में अरविंद केजरीवाल की पेशी आज, विधानसभा में विश्वास मत लिए डाले जाएंगे वोट
अरविंद केजरीवाल


नई दिल्ली : आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में आज दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल की राजउ एवेन्यू कोर्ट में पेशी है. इस बीच आज दिल्ली विधानसभा में विश्वास मत पर चर्चा होगी.


CM केजरीवाल ने शुक्रवार को विधानसभा में विश्वास मत का प्रस्ताव पेश किया था. प्रस्ताव पेश करते हुए उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधा और कहा कि उन्हें झूठे केसों में फंसाया जा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि BJP आप विधायकों को ‘खरीदने’ की कोशिश कर रही है. केजरीवाल का यह कदम 19 फरवरी को पेशी के लिए ईडी के छठे समन से पहले आया है.

विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव पेश करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि आप के दो विधायकों ने उन्हें बताया कि उनसे भाजपा के सदस्यों ने संपर्क किया था, जिन्होंने दावा किया था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा.

CM केजरीवाल ने कहा, ‘विधायकों को बताया गया कि 21, AAP विधायक पार्टी छोड़ने के लिए सहमत हो गए हैं और अन्य भाजपा के संपर्क में हैं. उन्होंने विधायकों को भाजपा में शामिल होने के लिए 25 करोड़ रुपये की पेशकश की. विधायकों ने मुझसे कहा कि वे नहीं माने. जब हमने अन्य विधायकों से बात की तो पता चला कि उन्होंने 21 नहीं बल्कि सात विधायकों से संपर्क किया है. वे एक और ऑपरेशन लोटस को अंजाम देने की कोशिश कर रहे थे.’

गौरतलब है कि इससे पहले अगस्त 2022 में फिर मार्च 2023 में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विश्वास मत प्रस्ताव ला चुके हैं. हर बार विश्वास मत प्रस्ताव लाने से पहले आम आदमी पार्टी ने BJP पर विधायकों को तोड़ने का आरोप लगाया है. 70 सदस्यीय विधानसभा में आम आदमी पार्टी के 62 विधायक हैं और भाजपा के आठ विधायक हैं. वहीं आबकारी घोटाला मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने अरविंद केजरीवाल को एक के बाद एक पांच समन जारी किए थे. हर समन पर सवाल उठाते हुए केजरीवाल ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए थे.



(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...