भाजपा ने लोकसभा चुनाव से बीजेडी से कर सकती है गठबंधन!
बीजेपी और बीजेडी का गठबंधन लगभग तय


नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने मास्टर स्ट्रोक खेला है. सूत्रों ने बुधवार को बताया कि पार्टी ओडिशा में सत्तारूढ़ दल बीजू जनता दल (बीजेडी) के साथ गठबंधन कर सकती है. ओडिशा में बीजेपी और बीजेडी का गठबंधन लगभग तय माना जा रहा है. अगले एक से दो दिन में काफी अहम हैं क्योंकि इसमें ही कोई नतीजा निकलकर आएगा.

दोनों पार्टियों में गठबंधन को लेकर जल्द घोषणा हो सकती है. सूत्रों ने बताया कि इस नीति पर काम किया जा रहा है कि राज्य में लोकसभा चुनाव में बीजेपी, जबकि विधानसभा में बीजेडी ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बुधवार को होने वाली कोर ग्रुप की बैठक में इसको लेकर चर्चा होनी है.

जम्मू कश्मीर में चुनाव पूर्व गठबंधन से भाजपा का इनकार
दूसरी ओर, लोकसभा और विधानसभा चुनावों के लिए किसी चुनाव पूर्व गठबंधन से इनकार करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जम्मू कश्मीर इकाई के प्रमुख रवींद्र रैना ने बीते 4 मार्च को कहा कि पार्टी को चुनाव बाद भी गठजोड़ की आवश्यकता नहीं पड़ेगी क्योंकि केंद्र शासित प्रदेश में यह सभी सीट पर जीत हासिल करेगी.

रैना ने श्रीनगर में संवाददाताओं से कहा, “भाजपा जम्मू कश्मीर में सभी पांच सीट पर चुनाव लड़ने को तैयार है. हम अपने बूते लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. निर्वाचन आयोग जब विधानसभा चुनावों ( जम्मू कश्मीर के लिए) की घोषणा करेगा, हम अपने बूते चुनाव लड़ेंगे.” उन्होंने कहा, “हम आश्वस्त हैं कि हम दोनों चुनाव जीतेंगे क्योंकि भाजपा को जम्मू कश्मीर के लोगों का प्यार मिल रहा है.” रैना ने कहा, “कश्मीर के लोगों के लिए यह खुशी की बात है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 7 मार्च को (कश्मीर) घाटी आ रहे हैं. प्रधानमंत्री की बख्शी स्टेडियम में होने वाली रैली में दो लाख से ज्यादा लोग हिस्सा लेंगे.”

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...