यूपी को प्रधानमंत्री मोदी देंगे 42,000 करोड़ की सौगात, आज कई विकास परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


आजमगढ़ : लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देशभर में दौरे करने का सिलसिला जारी है. इसी कड़ी में पीएम उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ पहुंच रहे हैं. इस दौरान वे राज्य के लिए 42,000 करोड़ रुपए से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. 

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्ननाथ समेत बीजेपी के कई बड़े नेता और कार्यकर्ता शामिल होने वाले हैं. ऐसे में जिला प्रशासन समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने तमाम सुरक्षा इंतजाम किए हैं. पीएम मोदी विकास परियोजनाओं के तहत प्रदेश को क्या-क्या सौगात देने वाले हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी रविवार 10 मार्च को दोपहर लगभग 12 बजे एक सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. जहां वे उत्तर प्रदेश में 42,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इस दौरान पीएम आजमगढ़ और पूर्वांचलवासियों को मंदूरी एयरपोर्ट समेत राजा सुहेलदेव राज्य विश्वद्यालय और कई परियोजनाओं की सौगात देंगे.

एयरपोर्ट का करेंगे उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आजमगढ़ एयरपोर्ट समेत एयरपोर्ट का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे. इस दौरान उत्तर प्रदेश में पांच एयरपोर्ट का उद्घाटन किया जाएगा. इसमें ‘चित्रकूट’, बौद्ध और जैन धर्म में खास अहमतियत रखने वाला ‘श्रावस्‍ती’, पीतल हस्‍तशिल्‍प के लिए पूरी दुनिया में पहचान बनाने वाला ‘मुरादाबाद’, महर्षि दुर्वासा की भूमि ‘आजमगढ़’ के साथ ताले, कैंची, छुरियों और सरौते के लिए मशहूर ‘अलीगढ़’ का नाम शामिल है.

जनसभा को करेंगे संबोधित
उत्तर प्रदेश का जिला आजमगढ़ समाजवादी पार्टी का गढ़ यही से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के लिए हुंकार भरेंगे और विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. दोपहर लगभग 2 बजकर 15 मिनट पर प्रधानमंत्री वाराणसी में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से छत्तीसगढ़ में महतारी वंदना योजना की तहत पहली किस्त का वितरण करेंगे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें