लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की दूसरी लिस्ट जारी, नागपुर से गडकरी तो करनाल से खटटर लड़ेंगे चुनाव
नितिन गडकरी और मनोहर लाल खट्टर


नई दिल्ली : आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस के बाद आज भारतीय जनता पार्टी ने भी उम्मीदवारों की अपनी दूसरी लिस्ट को आज जारी कर दी है. पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की अगुवाई में सोमवार रात सम्पन्न हुई बीजेपी चुनाव समिति की बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर मंथन किया गया था. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उपस्थित थे. बैठक में आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक और हरियाणा के प्रत्याशियों पर चर्चा की गई थी.

जानकारी के अनुसार आंध्र प्रदेश की 8 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर गहन चर्चा की गई. आंध्र प्रदेश से डी. पुरंदेश्वरी, वाई सत्या कुमार, पूर्व सीएम किरण कुमार रेड्डी, सीएम रमेश और वाईएस चौधरी को टिकट देने का ऐलान किया गया है.

बीजेपी ने 2 मार्च को अपनी पहली लिस्ट जारी की थी. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित 195 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई थी. बीजेपी ने पीएम मोदी को फिर से वाराणसी लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. बीजेपी की पहली लिस्ट में किरेन रिजिजू, सर्बानंद सोनोवाल, विजय बघेल, प्रवीण खंडेलवाल, मनोज तिवारी, बांसुरी स्वराज, रामवीर सिंह बिधूड़ी, अमित शाह, पुरुषोत्तम रुपाला, मनसुखभाई मंडाविया, अर्जुन मुंडा जैसे बड़े नाम शामिल थे. 

भाजपा ने पहली लिस्ट में एकमात्र मुस्लिम डॉ. अब्दुल सलाम को भी अपना उम्मीदवार बनाया था. अब्दुल सलाम को केरल की मलप्पुरम लोकसभा सीट से टिकट दिया गया है. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को विदिशा लोकसभा सीट पर खड़ा किया गया है. अर्जुनराम मेघवाल बीकानेर (एससी) सीट से चुनाव लड़ेंगे. ओम बिड़ला को कोटा और सीपी जोशी को चित्तौड़गढ़ से प्रत्याशी बनाया गया है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...