संजय सिंह का बड़ा बयान, साजिश के तहत जेल भेजे गए केजरीवाल
सांसद संजय सिंह


नई दिल्‍ली : जेल से छूटने के बाद आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने पहली प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल को साजिश के तहत गिरफ्तार किया गया है. काम करने वाले एक मुख्‍यमंत्री को जेल में डाला गया है. बता दें कि दिल्‍ली के कथित शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में संजय सिंह को भी गिरफ्तार किया गया था. पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने उन्‍हें जमानत दी. ED ने कोर्ट को बताया कि वह संजय सिंह की जमानत याचिका का विरोध नहीं करती है, जिसके बाद शीर्ष अदालत ने उनकी जमानत याचिका को स्‍वीकार करते हुए जेल से छोड़ने का आदेश दिया.

संजय सिंह ने ED की ओर से दिल्‍ली के कथित शराब घोटाला मामले पर की गई कार्रवाई पर जमकर बरसे. आम आदमी पार्टी के सांसद ने कहा, ‘साजिश के तहत केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है. काम करने वाले सीएम को जेल में डाला. शराब घोटाले में बीजेपी के बड़े नेता शामिल हैं. दबाव डालकर केजरीवाल पर बयान दिलवाया गया. जबरन केजरीवाल का नाम बुलवाया गया है. मंगूटा परिवार में केजरीवाल का कहीं जिक्र नहीं है. दबाव के बाद 7वें बयान में अपना बयान बदला. 25 अप्रैल को बयान देने के बाद उसकी बेल हो जाती है.’

संजय सिंह का दावा
संजय सिंह ने आगे कहा, ‘आज आपके सामने यह बताने के लिए आया हूं कि कैसे कुचक्र रचकर और साज़िश रचकर अरविंद केजरीवाल को गिरफ़्तार किया गया है. मंगूटा रेड्डी ने कुल 3 और उसके बेटे ने 7 बयान दिए. 16 सितंबर को पूछा गया कि क्या आप अरंविद केजरीवाल को जानते हो तो उसने माना कर दिया था. उसके बेटे को 5 महीने के लिए जेल भेजा दिया जाता है. 10 फ़रवरी से 16 जुलाई को 7वां बयान होता है और उसका बयान बदल जाता है. वह अरविंद के खिलाफ बयान देता है. संजय सिंह ने दावा किया कि बाप-बेटे के 9 बयान में अरविंद के खिलाफ कुछ नहीं था. बाद में दबाव बनाकर बयान दिलवाया गया.

अरविंद केजरीवाल-मनीष सिसोदिया जेल में
संजय सिंह को तो जमानत मिल गई है, लेकिन मनीष सिसोदिया और मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल अभी भी जेल में बंद हैं. संजय सिंह ने जांच एजेंसी की इस कार्रवाई पर गंभीर सवाल उठाए हैं. उनका आरोप है कि आप नेताओं को जानबूझकर जेल में डाला गया है. बता दें कि सीएम केजरीवाल को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया था.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें