लड़की ने Alexa की मदद से बचाई बहन की जान, आनंद महिंद्रा ने नौकरी का दिया ऑफर
महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा


नई दिल्ली : देश के दिग्गज कारोबारी और महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (X) पर काफी सक्रिय रहते हैं. वह लोगों से जुड़ने के लिए तरह-तरह की पोस्‍ट भी शेयर करते हैं. अपने मजेदार पोस्ट की वजह से उनकी काफी अच्छी फैन फॉलोइंग है. एक बार फिर आनंद महिंद्रा चर्चा में हैं. दरअसल, आनंद महिंद्रा ने शनिवार को उस लड़की को नौकरी की पेशकश की, जिसने ‘एलेक्सा’ की मदद लेकर खुद को और अपनी छोटी बहन को बंदर के हमले से बचाया था.

दरअसल, उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले की रहने वाली एक 13 साल की बच्ची ने एलेक्सा डिवाइस की मदद से न सिर्फ अपने घर से बंदर को भगाया बल्कि अपनी सूझ-बूझ से 15 महीने की बच्ची को भी बचाया. कथित तौर पर लड़की ने अपनी बहन के कमरे में घुसे बंदर को डराने के लिए एलेक्सा को कुत्ते की तरह भौंकने का निर्देश दिया. रणनीति काम कर गई और लड़की ने सफलतापूर्वक खुद को और अपनी बहन को बचा लिया.


आनंद महिंद्रा ने दिया महिंद्रा ग्रुप में नौकरी का ऑफर
इस घटना पर रिएक्शन देते हुए आनंद महिंद्रा ने एक्स हैंडल पर लिखा: “हमारे युग का प्रमुख प्रश्न यह है कि क्या हम टेक्नोलॉजी के गुलाम बनेंगे या स्वामी. इस युवा लड़की की कहानी यह दिलासा देती है कि टेक्नोलॉजी हमेशा ह्यूमन टैलेंट को बढ़ावा देने वाली रहेगी. उसकी त्वरित सोच असाधारण थी. लड़की ने पूरी तरह से अप्रत्याशित दुनिया में नेतृत्व की क्षमता दिखाई है. अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद, अगर वह कभी कॉर्पोरेट जगत में काम करने का फैसला करती है तो मुझे उम्मीद है कि महिंद्रा राइज में हम उसे हमारे साथ जुड़ने के लिए मना पाएंगे!!”

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

स्वाति मालीवाल का नया वीडियो आया सामने, मुख्यमंत्री आवास से बाहर महिला सुरक्षाकर्मी ने हाथ पकड़कर उन्हें बाहर छोड़ा

स्वाति मालीवाल का नया वीडियो आया सामने, मुख्यमंत्री आवास से बाहर महिला सुरक्षाकर्मी ने हाथ पकड़कर उन्हें बाहर छोड़ा ..

स्वाति मालीवाल के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर कथित मारपीट के मामले एक नया वीडियो ... ...