RCB और RR के बीच खेला जाएगा एलिमिनेटर मुकाबला, 9 साल बाद दोनों टीमें होंगी आमने-सामने
File Photo


अहमदाबाद : इंडियन प्रीयर लीमिग के एलिमिनेटर मुकाबले का इंतजार हर किसी को है. सब देखना चाहते हैं कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फाइनल की तरफ कदम बढ़ाएगी या फिर धमाकेदार शुरुआत के बाद फिस्स हुई राजस्थान रॉयल्स की टीम को जीत मिलेगी. संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान के सामने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग प्लेऑफ में आत्मविश्वास से भरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की कठिन चुनौती होगी जो चमत्कारिक प्रदर्शन करके यहां तक पहुंची है. 2015 में आखिरी बार दोनों टीमों का एलिमिनेटर में सामना हुआ था.

एक समय पर रॉयल्स का शीर्ष दो में रहना तय लग रहा था लेकिन लगातार चार हार. केकेआर के खिलाफ आखिरी मैच बारिश में धुलने के कारण वह सनराइजर्स हैदराबाद के बाद दूसरे स्थान पर रही. दूसरी ओर आरसीबी प्लेऑफ से बाहर होने की कगार पर पहुंचने के बाद सनसनीखेज तरीके से चौथे स्थान तक पहुंची. पहले आठ में से सात मैच हारने के बाद फाफ डु प्लेसिस की टीम ने गत चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर प्लेऑफ में जगह बनाई.

रॉयल्स चार हार और एक वर्षा बाधित मैच रद्द होने के बाद यहां पहुंची है तो आरसीबी ने लगातार छह जीत दर्ज करके अपने प्रतिद्वंद्वी के लिये खतरे की घंटी बजा दी है. आईपीएल के पहले सत्र 2008 की चैंपियन रॉयल्स कुछ सप्ताह पहले खिताब की सबसे प्रबल दावेदार मानी जा रही थी लेकिन पिछले चार मैचों में उनकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी की कमजोरियां उजागर हुई.

जोस बटलर के इंग्लैंड लौट जाने से उसकी बल्लेबाजी पर असर पड़ा है. अब यशस्वी जायसवाल (348 रन), कप्तान सैमसन (504 रन) और रियान पराग (531 रन) को अतिरिक्त जिम्मेदारी निभानी होगी. सैमसन और पराग के अलावा इंग्लैंड के टॉम होलेर कैडमोर से भी अच्छी पारी की उम्मीद होगी जो जायसवाल के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं. शिमरोन हेटमायेर निचले क्रम को मजबूती दे सकते हैं हालांकि अभी तक बल्ले से इस सत्र में कमाल नहीं कर सके हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें