आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान का 18 सदस्यीय टीम का ऐलान, इस खतरनाक गेंदबाज की वापसी
File Photo


नई दिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए अपनी 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. पीसीबी ने लाहौर में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम की घोषणा की. पाकिस्तानी टीम 10 मई से आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. पाकिस्तान की टीम में तेज गेंदबाज हारिस रउफ की वापसी हुई जो कंधे में चोट की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज नहीं खेल पाए थे. हारिस को कंधे में चोट पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के दौरान लगी थी. चयनकर्ता मोहम्मद युसूफ, अब्दुल रज्जाक और वहाब रियाज ने बताया कि पाकिस्तान की विश्व कप टीम आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ प्रदर्शन के आधार पर चुनी जाएगी.

पाकिस्तानी टीम में अनुभवी तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) की भी वापसी हुई है जो टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड और इंग्लैंड का दौरा करेंगे. पाकिस्तान की टीम में ज्यादतर वही खिलाड़ी शामिल हैं जो न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज का हिस्सा थे. उसामा मीर और जमान खान को स्क्वॉड से बाहर कर दिया गया है. सलमान अली अगा जो कि हाल के सीरीज में रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल थे, उन्हें 18 सदस्यीय टीम में मौका मिला है.

बाबर आजम बने रहेंगे कप्तान
दाएं पैर में चोट की वजह से आजम खान न्यूजीलैंड के खिलाफ पूरी सीरीज से बाहर हो गए थे. वहीं मोहम्मद रिजवान भी हैमस्ट्रिंग चोट की वजह से दो मैचों से बाहर हो गए थे. वह न्यूजीलैंड के खिलाफ आखरी दो मैच नहीं खेल पाए थे. बाबर आजम टीम की अगुआई करेंगे. बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान ने हाल में अपने घर में 5 मैचों की टी20 सीरीज 2-2 से बराबर करने में सफल रही थी. पाकिस्तानी टीम इंग्लैंंड के खिलाफ 22 मई से 4 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी.

पाकिस्तान की स्क्वॉड इस प्रकार है: बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, हारिस रऊफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, मुहम्मद इरफान खान, नसीम शाह, सईम अयूब, सलमान अली आगा , शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान खान.

(देश और दुनिया की खबरों केलिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें

सुनील छेत्री ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को कहा अलविदा, गोल औसत में मेसी-रोनाल्डो भी हैं पीछे

सुनील छेत्री ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को कहा अलविदा, गोल औसत में मेसी-रोनाल्डो भी हैं पीछे ..

कुवैत के खिलाफ फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफिकेशन मैच के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को अलविदा कह देंगे. यह ... ...