सोते रहे स्टेशन मास्टर, सिग्नल नहीं मिलने की वजह से प्लेटफार्म पर आधे घंटे खड़ी रही ट्रेन, ड्राइवर के हॉर्न का भी हुआ असर
File Photo


लखनऊ : उत्तर प्रदेश के इटावा में स्टेशन मास्टर की नींद के चलते एक ट्रेन प्लेटफॉर्म पर आधे घंटे से अधिक समय तक सिंगल के इंतजार में खड़ी रही. यह किस्सा 3 मई का है. इटावा के पास उदी मोर रोड स्टेशन पर पटना-कोटा एक्सप्रेस ट्रेन लगभग आधे घंटे तक सिग्नल मिलने का इंतजार करती रही लेकिन स्टेशन मास्टर को गहरी नींद आ जाने की वजह से ट्रेन प्लेटफॉर्म पर सिग्नल के इंतजार में खड़ी रही. 

जानकारी के मुताबिक में रेलवे स्टेशन आगरा डिवीजन के तहत आता है. फिलहाल घटना को गंभीरता से लेते हुए स्टेशन मास्टर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. स्टेशन मास्टर की इस लापरवाही की वजह से कोई बड़ा हादसा हो सकता था.

आगरा रेलवे डिवीजन के पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने  बताया, 'हमने स्टेशन मास्टर को आरोप पत्र जारी किया है और अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है.' रेलवे अधिकारियों ने कहा कि उदी मोड़ रोड स्टेशन इटावा से पहले एक छोटा लेकिन महत्वपूर्ण स्टेशन है क्योंकि आगरा के साथ-साथ झांसी से भी प्रयागराज की ओर जाने वाली ट्रेनें इस स्टेशन से गुजरती हैं.

सूत्रों के मुताबिक, ट्रेन के लोको पायलट को स्टेशन मास्टर को जगाने और ट्रेन के परिचलान के लिए कई बार हॉर्न बजाना पड़ा. एक सूत्र ने कहा, 'स्टेशन मास्टर ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है और चूक के लिए माफी मांगी है. उन्होंने कहा कि वह स्टेशन पर अकेले थे क्योंकि उनके साथ ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी ट्रैक निरीक्षण के लिए गया था.'


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

सोनिया गांधी की रायबरेली की जनता से भावुक अपील, कहा-मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं...आपको कभी निराश नहीं करेगा

सोनिया गांधी की रायबरेली की जनता से भावुक अपील, कहा-मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं...आपको कभी निराश नहीं करेगा..

कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद सोनिया गांधी ने शुक्रवार को रायबरेली में जनसभा को संबोधित किया. इस ... ...