WTC Final 2023 : भारत को बनना है वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियन तो तोड़ना होगा 121 साल पुराना रिकॉर्ड
ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम पर 296 रनों की बढ़त ले ली है.


लंदन : आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले का आज चौथा दिन है. ऑस्ट्रेलिया अभी मजबूत स्थिति में है. मैच की दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया 4 विकेट के नुकसान पर 123 रन बना लिए थे. मैदान पर मार्नस लाबुशेन (41) और कैमरन ग्रीन (7) नाबाद हैं. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम पर 296 रनों की बढ़त ले ली है. वहीं भारतीय टीम इस मुकाबले को अगर जीतती है तो वह 121 साल पुराना रिकॉर्ड टूट जाएगा.

WTC फाइनल मुकाबला लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जा रहा है. यहां का रिकॉर्ड है कि टेस्ट मैच में सबसे बड़ा टारगेट 263 रनों का ही चेज हुआ है. यह टारगेट 1902 में चेज हुआ था. इस मुकाबले इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 1 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. तब से लेकर अब तक ओवल के इस मैदान पर यह रिकॉर्ड बदस्तूर जारी है.

रहाणे ने जडेजा और शार्दुल के साथ की बड़ी साझेदारी
WTC फाइनल मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 469 रन बनाए. जवाब  में भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 296 रन ही बना सकी. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा समेत टॉप-5 खिलाड़ी बुरी तरह फ्लॉप रहे. इसमें चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली भी सस्ते में आउट हुए. मगर एक छोर पर अजिंक्य रहाणे डटे रहे और उन्होंने 89 रनों की पारी खेली.

रहाणे का साथ पहले स्टार स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने दिया. मगर जडेजा भी दूसरे ही दिन 48 रन बनाकर आउट हो गए थे. रहाणे और जडेजा के बीच 71 रनों की साझेदारी हुई. तीसरे दिन की शुरुआत करते हुए केएस भरत भी सस्ते में आउट हो गए. मैच के तीसरे दिन रहाणे ने शार्दुल ठाकुर के साथ मिलकर 7वें विकेट के लिए 109 रनों की दमदार पार्टनरशिप की. मगर यहां भी शार्दुल ठाकुर फिफ्टी लगाते ही आउट हो गए. शार्दुल ठाकुर ने पहली पारी में 109 गेंदों पर 51 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 6 चौके जमाए.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें