ODI World Cup 2023 : 5 अक्टूबर को इन दो टीमों बीच खेला जाएगा पहला मुकाबला, इस दिन भारत और पाकिस्तान होंगे आमने-सामने
भारत और पाकिस्तान


नई दिल्ली : भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को हर किसी  का इंतजार रहता है. दोनों देशों के दर्शक यही सोचते हैं कि कब पाकिस्तान और भारत का खेला जाएगा। इस बीच दोनों देशों के दर्शकों के लिए खुशखबरी है. दरअसल, इसी साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर के बीच में खेला जाना है. इसका शेड्यूल भी सामने आ गया है.

वनडे वर्ल्ड कप के लिए BCCI ने ड्राफ्ट शेड्यूल ICC को सौंप दिया है, जो अपने फाइनल रूप में तब आएगा जब सभी सदस्य देश उस पर रजामंदी जता देंगे. जानकारी के मुताबिक, टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी जबकि फाइनल 19 नवंबर को खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान का मुकाबला कब खेला जाएगा ये भी साफ हो गया है.

वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल आया सामने
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.इसके बाद 19 नवंबर को फाइनल भी इसी मैदान में खेला जाएगा. टीम इंडिया अपने 9 मैच 9 अलग-अलग वेन्यू पर खेलेगी. वहीं, भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 15 अक्टूबर को होगी. ये मैच भी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. दूसरी ओर पाकिस्तान के मुकाबले 5 वेन्यू पर कराए जाएंगे.

टीम इंडिया के मैचों का शेड्यूल-
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, 8 अक्टूबर, चेन्नई
भारत बनाम अफगानिस्तान, 11 अक्टूबर, दिल्ली
भारत बनाम पाकिस्तान, 15 अक्टूबर, अहमदाबाद
भारत बनाम बांग्लादेश, 19 अक्टूबर, पुणे
भारत बनाम न्यूजीलैंड, 22 अक्टूबर, धर्मशाला
भारत बनाम इंग्लैंड, 29 अक्टूबर, लखनऊ
भारत बनाम क्वालीफायर, 2 नवंबर, मुंबई
भारत बनाम साउथ अफ्रीका, 5 नवंबर, कोलकाता
भारत बनाम क्वालीफायर, 11 नवंबर, बेंगलुरु

जल्द किया जाएगा शेड्यूल का ऐलान
बता दें कि 27 मई को बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान किया जाएगा. हालांकि देरी किस कारण हुई इसके बारे में अभी कुछ साफ़ नहीं है.

दस टीमें लेंगी हिस्सा
आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में कुल 10 टीमें होंगी. इसमें भारत, इंग्लैंड, पाकिस्तान, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और दक्षिण अफीक्रा की टीमें रैंकिग के हिसाब से विश्वकप के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं. वहीं, जिम्बाब्वे में 18 जून से 9 जुलाई तक होने वाले क्वालीफायर इवेंट में 10 टीमें वनडे वर्ल्ड कप 2023 में दो शेष स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगीं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें